Be careful : जानिये कहां है चोर रेत, जो ले लेती है जान

Be careful : जानिये कहां है चोर रेत, जो ले लेती है जान

– कलेक्टर एवं एसपी ने किया हर्बल पार्क घाट का निरीक्षण
होशंगाबाद। हर्बल पार्क घाट व पोस्ट ऑफिस (Post Office) घाट के बीच बने चोर रेत के गहरे गड्ढे से जन सामान्य की सुरक्षा के लिए यहां जनजागरूकता के साथ ही सुरक्षा के स्थाई इंतजाम किए जाएं।यह निर्देश कलेक्टर नीरज कुमार सिंह (Collector Neeraj Kumar Singh) ने सोमवार को हर्बल पार्क घाट के निरीक्षण के दौरान दिए। कलेक्टर श्री सिंह एवं पुलिस अधीक्षक डॉ गुरकरन सिंह (Superintendent of Police Dr Gurkaran Singh) ने अधिकारियों के साथ घाट का निरीक्षण किया। कल यहां 4 लोगों के डूबने से हुई मृत्यु की घटना के बारे में अधिकारियों से जानकारी ली। उन्होंने कहा कि सुरक्षा के लिए घाट के प्रवेश मार्ग के साथ ही विभिन्न स्थानों पर चेतावनी सूचक बैनर भी लगाए जाएं। इन बैनरों पर चोर रेत के बारे में विस्तृत जानकारी के साथ ही पिछले वर्षों में हुई घटित घटनाओं के बारे में भी उल्लेख किया जाए। उन्होंने कहा कि घाट पर अनाउंसमेंट सिस्टम (Announcement System) लगाया जाए जो लोगों को एहतियातन जानकारी दे सके। घटना के मुख्य स्थल के चारों ओर को व्यवस्थित ढंग से कवर भी किया जाए ताकि यहां आने वाले लोग सचेत हो सकें।
कलेक्टर श्री सिंह ने निर्देशित किया होली पर्व के दौरान हर्बल पार्क घाट पर प्रवेश को प्रतिबंधित किया जाए। होमगार्ड (Home Guard) के बल द्वारा निरंतर विशेषकर रविवार के दिन प्रभावी पेट्रोलिंग (Patroling) की जाए। उन्होंने कहा कि हर्बल पार्क घाट व अन्य संवेदनशील घाटों पर सुरक्षा व्यवस्थाओं को और मजबूत बनाएं। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने उपस्थित मीडियाकर्मियों (Media Personnel) से भी हर्बल पार्क घाट पर सुरक्षा के लिए आवश्यक व्यवस्थाओं के संबंध में चर्चा की। उन्होंने मीडिया से प्राप्त सुझाव पर आवश्यक कार्यवाही के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया।
निरीक्षण के दौरान अपर कलेक्टर मनोज सिंह ठाकुर (Additional Collector Manoj Singh Thakur), एसडीएम नर्मदापुरम वंदना जाट (SDM Narmadapuram Vandana Jat), डिस्ट्रिक्ट कमांडेंट होमगार्ड आरकेएस चौहान (District Commandant Home Guard RKS Chauhan), तहसीलदार शैलेंद्र बड़ोनिया (Tehsildar Shailendra Baronia), थाना प्रभारी संतोष सिंह चौहान (station in-charge Santosh Singh Chauhan) सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

COMMENTS

error: Content is protected !!