महाशिवरात्रि मेला: 22 फरवरी से 2 मार्च तक
Mahashivratri Fair: 22 February to 2 March

महाशिवरात्रि मेला: 22 फरवरी से 2 मार्च तक

नर्मदापुरम। पचमढ़ी में महाशिवरात्रि मेला अवधि के लिए कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने कोविड-19 का पालन करते हुए चिकित्‍सा व्‍यवस्‍था के लिए कुल 11 सेक्टर मुख्यालयों चौरागढ़, नांदिया जंक्शन, सीता नहानी, बीड़ क्षेत्र, बड़ा महादेव, भैरव गुफा, ग्राम नांदिया, जटाशंकर गुफा, अस्थाई बस स्टेंड, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पचमढ़ी एवं पगारा में चिकित्सकों एवं स्वास्थ्य विभाग के अन्य कर्मचारियों की डयूटी 22 फरवरी से 2 मार्च तक के लगाई है तथा निर्देश दिए हैं कि मेला अवधि में किसी भी प्रकार का अवकाश मान्य नही होगा। डयूटी में तैनात चिकित्सकों एवं स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी की अनुपस्थिति की दशा में कड़ी कार्यवाही की जाएगी।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने उक्त जानकारी देते हुए बताया है कि महाशिवरात्रि पचमढ़ी मेले का सम्पूर्ण दायित्व डीएचओ डॉ.नलिनी गौड को सौंपा है। मेले में कोविड-19 के प्रोटोकाल का पालन करते हुए मेला अवधि के लिए बनाए गये 11 सेक्टर मुख्यालय पर सुरक्षा के लिए टेम्परेचर चैक करने की मशीन, हैंड सेनेटाईजर एवं मास्क आदि की व्यवस्था एवं समस्त जीवन रक्षक औषधियां, एम्बुलैंस, उपकरण पाइंटो पर तैनात चिकित्सको एवं स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों को उपलब्ध कराने का दायित्व मेला अधिकारी डॉ.नलिनी गौड का होगा।
सीएमएचओ ने समस्त संस्था प्रभारियों को चिकित्सा अधिकारी, पैरामेडिकल स्टाफ को समय पर कार्यमुक्त करने के निर्देश देते हुए निर्देशित किया है कि वे मेला डयूटी के लिए तैनात चिकित्सकों व स्वास्थ्य कर्मचारियों को कार्यमुक्त करन अवगत कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने खाद्य एवं औषधि प्रशासन के खाद्य निरीक्षकों को निर्देशित किया है कि वे मेला अवधि में खाद्य सामग्री की जांच प्रतिदिन रोटेशन में कर प्रतिवेदन मेला प्रभारी को प्रस्तुत करें।

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

error: Content is protected !!