भीषण गर्मी में प्यासे कंठ को शीतलता प्रदान कर रहे

भीषण गर्मी में प्यासे कंठ को शीतलता प्रदान कर रहे

इटारसी। इन दिनों पड़ रही भीषण गर्मी को ध्यान में रखते हुए मण्डल रेल प्रबंधक सौरभ बंदोपाध्याय (Divisional Railway Manager Saurabh Bandopadhyay) के निर्देशन एवं वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक के मार्गदर्शन में मंडल से गुजरने वाली गाडिय़ों में यात्रियों की सुविधा के लिए वाणिज्य रेल कर्मियों द्वारा स्टेशन (Station) पर समयानुसार नाश्ता, भोजन और पीने के पानी की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित की जा रही है।
भीषण गर्मी में पानी की अधिक आवश्यकता को ध्यान रखते हुए प्रशासन द्वारा हरदा, इटारसी, होशंगाबाद, भोपाल, संत हिरदाराम नगर, विदिशा, गंजबासौदा, बीना, अशोकनगर, गुना आदि स्टेशनों पर शीतल जल की व्यवस्था की गई है। इस पुनीत कार्य में गैर सरकारी/समाज सेवी संस्थाएं भी अपना सक्रिय योगदान दे रही हैं। मंडल के खिरकिया, हरदा, होशंगाबाद, भोपाल, संत हिरदाराम नगर, विदिशा, गंजबासौदा, मंडीबामोरा, बीना, मुंगावली, अशोकनगर, रुठियाई, गुना, शिवपुरी आदि स्टेशनों पर यात्रियों को नि:शल्क शीतल जल पिलाने के लिए प्रशासन द्वारा अनुमति दी गई है।
इन संस्थाओं द्वारा स्टेशन पर यात्रियों को शीतल जल उपलब्ध कराकर पानी की अतिरिक्त आवश्यकता की पूर्ति करने में सक्रिय योगदान दिया जा रहा है। इनके द्वारा गाड़ी के स्टेशन पर आते ही यात्रियों को पानी पिलाने एवं खाली बॉटल (Bottle) में शीतल जल भरने का काम किया जा रहा है। उद्देश्य यही है कि मंडल से गुजर रहीं किसी भी ट्रेन (Train) में कोई भी यात्री भूखा या प्यासा न रहे। सेवा के इस पुनीत कार्य से रेल सफर की थकान और गर्मी से यात्रियों को काफी राहत मिल रही है।



CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

COMMENTS

error: Content is protected !!