सारिका की मनुहार, सैकंड डोज में न बरतें लापरवाही

सारिका की मनुहार, सैकंड डोज में न बरतें लापरवाही

– कोविड अभी सुसुप्त है, खत्म होने की घोषणा नहीं हुई है
इटारसी। कोविड (Kovid) अभी सुसुप्त है, समाप्त नहीं हुआ है। एक्ज़ाम टाइम टेबिल (Exam Time Table) के साथ वैक्सीन (Vaccine) के टाइम टेबिल (Time Table) का भी ध्यान रखना होगा। कोविड युद्ध से विजय, वैक्सीन ही दिलायेगा।

यह बात नेशनल अवार्ड (National Award) प्राप्त विज्ञान प्रसारक सारिका घारू (Sarika Gharu) ने टीके की मनुहार कायर्कम में कही। यह कार्यक्रम जिला पंचायत सीईओ मनोज सरियाम (CEO Manoj Sariam) के मार्गदर्शन में किया गया।
सारिका ने बताया कि एक तरफ वैक्सीन की अतिरिक्त खुराक का उपयोग न हो पाने के कारण एक्सपायरी डेट (Expiry Date) नजदीक आ रही है, वहीं अनेक किशोर एवं उनके पालक परीक्षाओं एवं लापरवाही के चलते सैकंड डोज (Second Dose) से दूरी बना रहे हैं। ऐसे में किशोरों में पूर्ण इम्यूनिटी की कमी आ सकती है। सारिका ने कहा कि अगले सप्ताह से 9 वी एवं 11 वीं की परीक्षायें होना हैं। वहीं बोर्ड परीक्षाओं के कुछ ही पेपर रह गये हैं। त्यौहार का समय भी आगे है। ऐसे में किशोर बिना देरी करे कोवैक्सीन की सैकंड डोज़ लगवा कर कोविड से सुरक्षा प्राप्त करें।
सारिका ने कहा कि याद रखें दो देशों के बीच चल रहे महायुद्ध के इस समय कोविड का विश्वव्यापी युद्ध अभी धीमा जरूर हुआ है। कोविड अभी सुसुप्त है, लेकिन समाप्त होने की घोषणा नहीं हुई है। इससे विजय वैक्सीन ही दिलायेगा।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

COMMENTS

error: Content is protected !!