सख्त निर्देश : साफ सफाई कार्य में लापरवाही पर होगी कड़ी कार्रवाई

सख्त निर्देश : साफ सफाई कार्य में लापरवाही पर होगी कड़ी कार्रवाई

कलेक्टर ने माखननगर में किया साफ सफाई कार्य का निरीक्षण होशंगाबाद। कलेक्टर नीरज कुमार सिंह निरंतर जिले के नगरों का भ्रमण कर साफ सफाई कार्य का निरीक्षण कर रहे हैं। इसी क्रम में उन्होंने शनिवार सुबह जिले के माखननगर पहुंचकर यहां स्वच्छता की स्थिति का जायजा लिया। शहर के भ्रमण के दौरान विभिन्न स्थानों एवं नाले नालियों की व्यवस्थित सफाई नहीं पाए जाने पर सीएमओ को नियमित साफ सफाई कार्यों में सुधार लाने के निर्देश दिए। उन्होंने सख्त निर्देश दिए कि साफ सफाई व्यवस्था को मजबूत बनाएं। शहर की साफ सफाई से जुड़े कार्यों में लापरवाही पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

कलेक्टर श्री सिंह ने नगर पालिका को निर्देश दिए कि शहर के प्रमुख स्थानों एवं बड़े नाले नालियों की व्यवस्थित सफाई की जाए। नाले नालिया कचरे से बंद ना हो यह सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि सफाईकर्मी सुबह समय पर सफाई के लिए पहुंचे। अच्छा कार्य करने वाले सफाई कर्मियों को प्रोत्साहित किया जाए एवं लापरवाह के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करें। सफाई कर्मी निर्धारित प्रोटेक्शन किट पहनकर काम करें। कलेक्टर श्री सिंह ने कमर्शियल क्षेत्रों में कचरा फैलाने वालों के विरुद्ध जुर्माने की कार्यवाही करने के निर्देश सीएमओ को दिए।
कलेक्टर श्री सिंह ने सबसे पहले नसीराबाद चौराहा पर नाले नालियों से जल निकासी की स्थिति देखी। इसके बाद उन्होंने बाबई बस स्टैंड का निरीक्षण कर यहां सुलभ कॉम्प्लेक्स एवं अन्य स्थानों पर साफ सफाई कार्यो का जायजा लिया। उन्होंने सुलभ कॉम्प्लेक्स को पेंट कराने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने आवास कॉलोनी के स्लम एरिया का भ्रमण कर यहां रहवासियों से डोर टू डोर कचरा कलेक्शन की जानकारी ली। इसके बाद उन्होंने मानागांव के पास स्थित ट्रेंचिंग ग्राउंड का निरीक्षण किया। उन्होंने ट्रेंचिंग ग्राउंड की फेंसिंग किए जाने एवं व्यवस्थित तरीके से कचरा संग्रहण करने के विदेश नगर पालिका को दिए।
निरीक्षण के दौरान मुख्य नगरपालिका अधिकारी बाबई ब्रजेश भार्गव, नायब तहसीलदार अतुल श्रीवास्तव व अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

COMMENTS

error: Content is protected !!