धर्म में दी जाती है जोडऩे की शिक्षा : डॉ शाहमीर खुर्रम

धर्म में दी जाती है जोडऩे की शिक्षा : डॉ शाहमीर खुर्रम

– चौथा मुस्लिम युवक युवती परिचय सम्मेलन
सोहागपुर/राजेश शुक्ला। किसी भी धर्म मे जोडऩे की शिक्षा दी जाती है, तोडऩे की नहीं। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मुख्यमंत्री कन्यादान योजना एवं निकाह योजना के माध्यम से नेक काम किया है। यह आयोजन मिलाप के लिए है।
उक्त बात ऑल इंडिया मुस्लिम त्योहार कमेटी नई दिल्ली के अध्यक्ष डॉक्टर सैय्यद ओशाफ शाहमीर खुर्रम ने मुस्लिम युवक यवती परिचय सम्मेलन के मंच से कहीं। मंच से डॉक्टर खुर्रम ने कहा लव जिहाद से तनाव उत्पन्न होता है। उन्होंने मंच पर मौजूद काजी अनस अली से आव्हान करते हुए कहा घर से भागकर शादी करने वाले मुस्लिम युवक युवतियों का निकाह मस्जिद आदि में नहीं होना चाहिए। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता विधायक विजयपाल सिंह ने की। इसके अलावा विशेष अतिथि के रुप में नगर परिषद के पूर्व अध्यक्ष संतोष मालवीय मौजूद थे। गौरतलब है कि फैजुल मुस्लमीन कमेटी द्वारा रविवार को चौथा मुस्लिम युवक-युवती परिचय सम्मेलन विवेकानंद अकादमी में आयोजित किया जिसमें विभिन्न राज्यों के मुस्लिम युवक युवतियों और परिजनों ने शिरकत की। बताया जा रहा है कि परिचय सम्मेलन में केंद्र शासित प्रदेश दमन से भी मुस्लिम युवती ने पंजीयन कराया है। अध्यक्षता कर रहे विधायक विजयपाल सिंह ने मंच से युवक-युवती परिचय सम्मेलन के सफल आयोजन के लिए फैजुल मुस्लिमीन कमेटी की तारीफ की। उधर शहर काजी अनस अली ने कुरान एवं शरीयत का हवाला देकर संस्कारी बेटियों की तरफदारी की और कहा मुस्लिम धर्म में महिलाओं को बहुत सम्मान दिया है।
आयोजन समिति की ओर से हाजी मुस्ताक अहमद, जिलाध्यक्ष हाजी हुसैन खान, रूबेज पठान, आदिल फाजली, मोहम्मद नफीस राजा, ताजुद्दीन खान ने बताया परिचय सम्मेलन के लिए नेक हमसफर नाम से पुस्तक मुद्रित कराई गई है। जिसका विमोचन मंचासीन अतिथियों द्वारा किया गया। मंच से मुस्लिम महिलाओं मुमताज बी, निखत वास्ती आदि का विधायक एवं अतिथियों ने अभिनंदन किया। इस कार्यक्रम में अधिवक्ता शेरखान, सैयद हामिद अली ,निखत वास्ती, नईम अहमद, हनीफ खान, वसीम खान इकबाल भाई, माइकल खान, राशिद खान, अय्यूब खान, सैफुर अहमद, नफीस खान, शौकत बाबा, अजीज खान, जमील खान आदि मौजूद थे।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

COMMENTS

error: Content is protected !!