Madhya Pradesh Foundation Day 1 november

मप्र दिवस पर कल पर्यटन के रंग में रंगेगा नर्मदापुरम

संस्कृति, स्वास्थ्य और आस्था पर केंद्रित होगा समारोह

होशंगाबाद। इस वर्ष मध्यप्रदेश स्थापना दिवस पर नर्मदापुरम पर्यटन के रंग में रंगने जा रहा है। जिले में आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश अभियान के तहत पर्यटन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से संस्कृति, स्वास्थ्य और आस्था का समायोजन कर प्रशासन द्वारा मध्यप्रदेश स्थापना दिवस का आयोजन किया जाएगा। 1 नवंबर के दिन सबसे पहले प्रात: 8 बजे से मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया है, जो स्वास्थ्य के साथ-साथ जिले के धार्मिक स्थलों की महत्ता को भी उकेरेगा। मैराथन दौड़ सेठानी घाट से प्रारंभ की जाएगी, जो गुरुद्वारा, मकबरा के पास से सतरस्ता चौक से होते हुए रामजी बाबा समाधी स्थल पहुंचेगी। दौड़ में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय आने वाले प्रतिभागियों को पुरस्कृत भी किया जाएगा।

मध्यप्रदेश स्थापना दिवस का मुख्य कार्यक्रम नर्मदा महाविद्यालय होशंगाबाद में सांय 4:30 बजे से आयोजित किया जाएगा। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि खनिज साधन एवं जिले के प्रभारी मंत्री बृजेंद्र प्रताप सिंह (Minister in charge Brijendra Pratap Singh) होंगे। कार्यक्रम में जिले की महान विभूति दादा माखनलाल चतुर्वेदी (Dada Makhanlal Chaturvedi), भवानी प्रसाद मिश्र (Bhavani Prasad Mishra) आदि कवियों की रचनाओं का पाठन, लोकनृत्य, भाषण आदि सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। कार्यक्रम में भोपाल में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम का लाइव प्रसारण भी किया जाएगा।

रात्रि 8 बजे होशंगाबाद के पावन सेठानी घाट पर मां नर्मदा की महाआरती का आयोजन होगा। उल्लेखनीय है कि होशंगाबाद जिला प्राकृतिक सुंदरता के साथ साथ अपने धार्मिक स्थलों के लिए भी प्रदेश ही नहीं बल्कि पूरे देश में प्रसिद्ध है। जिले के इन केंद्रों पर पर्यटन को बढ़ावा देने के उद्देश्य जिला प्रशासन पर्यटन की थीम पर मध्य प्रदेश स्थापना दिवस मना रहा है।

CATEGORIES
TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!