NEET Exam 2022 : ग़लत उत्तर पुस्तिका वितरित हुई

NEET Exam 2022 : ग़लत उत्तर पुस्तिका वितरित हुई

इटारसी। जिला प्रशासन ने आश्वस्त किया है कि नीट की परीक्षा देने वाले किसी भी परीक्षार्थी को कोई नुकसान नहीं होने दिया जाएगा। नीट का एक्जाम कल सेंट्रल स्कूल नर्मदापुरम (Central School Narmadapuram) में था, जहां हिन्दी मीडियम (Hindi medium) के परीक्षार्थियों को इंग्लिश (English) की ओएमआर शीट देने जैसी बड़ी गड़बड़ी हुई हैंं।

परीक्षार्थियों का कहना है कि आधा घंटे बाद गलती समझ में आने पर ओएमआर शीट वापस ली, तब तक रोलनंबर, नाम और अन्य चीजें भरी जा चुकी थीं, कुछ परीक्षार्थियों ने तो उत्तर भी फिल कर दिये थे। गड़बड़ी के बाद बच्चे और उनके पेरेंट्स वहीं गेट पर धरने पर बैठ गये। जिला प्रशासन की जानकारी में आने के बाद तहसीलदार शैलेन्द्र बड़ोनिया (Tehsildar Shailendra Badonia) और अन्य अधिकारी (Officers) मौके पर पहुंचे और प्राचार्य (Principal) से चर्चा की।

दूसरी शीट भी किसी अन्य परीक्षार्थी से वापस लेकर दी

जब परीक्षा केन्द्र को गलती का अहसास हुआ तो उन्होंने आनन-फानन में शीट बदलने की कार्यवाही की। बच्चों से ओएमआर शीट (OMR SHEET) वापस मांगी और उनके बदले में जो दूसरी शीट दी गई, वह भी किसी अन्य बच्चे के नाम, रोलनंबर और उत्तर फिल की गई थी। परीक्षार्थियों की आशंका यह है कि यदि मिटाकर उत्तर भरते हैं तो इसमें माइनस मार्किंग होगी और उनका नुकसान होगा। हालांकि मौके पर पहुंचे तहसीलदार शैलेन्द्र बड़ोनिया (Tehsildar Shailendra Badonia) ने कहा है कि किसी भी परीक्षार्थी का नुकसान नहीं होने दिया जाएगा।

TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!