vaccination campaign

सफाई, पेयजल, स्ट्रीट लाइट, मार्गों के रखरखाव में लापरवाही बर्दाश्त नहीं

होशंगाबाद। कलेक्टर नीरज सिंह (Collector Neeraj Kumar Singh) ने कहा है कि जिले के समस्त नगरीय क्षेत्रों में साफ सफाई, पेयजल, स्ट्रीट लाइट, मार्गों के रखरखाव आदि आधारभूत सुविधाओं को प्रदान करने में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। कलेक्टर नीरज कुमार सिंह (Collector Neeraj Kumar Singh) ने आज समयसीमा की बैठक में ये निर्देश सभी मुख्य नगरपालिका अधिकारियों को दिए हैं।
कलेक्टर सिंह ने नगरपालिका के सभी प्रशासकों को नगर पालिका द्वारा संचालित योजनाओं एवं कार्यों की सघन मॉनिटरिंग सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि होशंगाबाद शहर के प्रमुख घाटों सहित नाले नालियों व अन्य क्षेत्रों की सघन सफाई के लिए स्वच्छता अभियान 2.0 चलायें। कलेक्टर ने टीकाकरण अभियान (vaccination campaign) की प्रगति की ब्लॉक वार विस्तार से समीक्षा की।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि होशंगाबाद सहित पूरे प्रदेश में नवंबर माह की 10, 17 एवं 24 तारीख को तथा 1 दिसंबर को टीकाकरण का महाअभियान होगा। कलेक्टर ने सभी एसडीएम को अपने-अपने क्षेत्रों में सैकंड डोज के ड्यू नागरिकों के अनुसार टीकाकरण के सत्र निर्धारित करने एवं इन सत्रों पर निर्धारित लक्ष्य को शत प्रतिशत प्राप्त करने के निर्देश दिए।

जिले में खाद की उपलब्धता एवं वितरण की समीक्षा कर कृषि विभाग, मार्कफेड एवं अन्य संबंधित विभाग को निर्देशित किया कि जिले में यूरिया, डीएपी एवं अन्य उर्वरकों का सुचारू रूप से वितरण किया जाए। निर्धारित से अधिक कीमत पर उर्वरक बेचने वालों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करें। उप संचालक कृषि जेआर हेडाऊ ने बताया कि जिले में डीएपी एवं यूरिया की रैक शासन स्तर से लगातार प्राप्त हो रही है। सभी तहसीलदार एवं अन्य राजस्व अधिकारियों को राजस्व अभिलेखों के शुद्धिकरण में तेजी लाने की हिदायत दी। कार्यपालन यंत्री ग्रामीण यांत्रिकी सेवा को निर्देशित किया कि पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग, जल संसाधन विभाग आदि विभाग द्वारा बनाए स्टॉप डैम के गेट 15 नवंबर तक अनिवार्य रूप से बंद किए जाएं। बैठक में जिला पंचायत सीईओ मनोज सरियाम, संयुक्त कलेक्टर वंदना जाट सहित सभी विभागों के जिला अधिकारी उपस्थित रहे।

 

CATEGORIES
TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!