इमामी ने पेश किया मसालों का नया ब्रांड – ‘मंत्रा’

Must Read

नई दिल्ली। विविधीकृत व्यावसायिक समूह, इमामी ग्रुप की ब्रांडेड खाद्य निर्माण इकाई इमामी एग्रोटेक लिमिटेड, ने आज मंत्रा स्पाइसेस के राष्ट्रव्यापी लॉन्च के घोषणा की। मंत्रा मसाले व्यापक रूप से प्रचलित इमामी हेल्‍दी ऐंड टेस्टी ब्रांड के तहत पेश किये गए हैं।

इमामी के स्वास्थ्यकर और स्वादिष्ट मंत्रा मसाले शुद्ध, बारीकी से पिसे हुए और खाने का स्वाद बढ़ाने वाले मसालों की विस्तृत रेंज पेश करते हैं। राजस्थान में जयपुर स्थित आधुनिक फैक्ट्री में इन मसालों का क्रायोजेनिक ग्राइडिंग टेक्नोलॉजी (cryogenic grinding technology) का इस्तेमाल करते हुए बनाया जाता है, जहाँ इन मसालों को जीरो से -50 डिग्री सेल्सियस (50°C) के तापमान पर पीसा जाता है।

इससे इन मसालों में कुदरती तेल कम से कम 95% तक मौजूद रहते हैं, जिससे बेहतर रंग, स्वाद और सुगंध मिलती है। आज मार्केट में उपलब्ध मसालों को एक परंपरागत प्रक्रिया का इस्तेमाल करते हुए पीसा जाता है, जिसमें 70 डिग्री सेल्सियस (70 °C) तक गर्मी होती है, जिससे इनमें 40% तक ही आवश्यक तेल रह पाते हैं।

इस ब्रांड को मसालों की बेहतरीन गुणवत्ता के लिए इंटरनैशनल टेस्ट इंस्टिट्यूट ऑफ ब्रूसेल्स (यूरोप) (International Test Institute of Brussels (Europe) से सुपीरियर टेस्ट अवॉर्ड मिल चुका है। इसके अलावा मंत्रा मसालों की मिश्रित वैरायटी जिपलॉक पैकिंग में आती है, जिससे लंबे समय तक इन मसालों की सुगंध और गुणवत्ता बरकरार रहती है।

इमामी एग्रोटेक ने उपभोक्ताओं के स्वाद को बढ़ाने के लिए मंत्रा मसाला की विस्तृत रेंज तैयार की है, जिसमें अलग-अलग श्रेणियों में तरह-तरह के शुद्ध मसाले शामिल हैं। इनमें हल्दी, मिर्च, जीरा, धनिया पाउडर शामिल है। इसके अलावा दूसरे तरह-तरह के मिश्रित मसालों, जैसे कि गरम मसाला, मीट मसाला, चिकन मसाला, पावभाजी मसाला, छोले मसाला, चाट मसाला और हींग शामिल हैं। सांभर मसाला और कश्मीरी लाल मिर्च जैसे प्रॉडक्ट्स जल्द ही आने वाले हैं। इसके अलावा कंपनी अगले चरण में खाने का स्वाद बढ़ाने वाले टेस्टमेकर्स लॉन्च करेगी।

नई श्रेणी की लॉन्चिंग पर इमामी एग्रोटेक के निदेशक, श्री कृष्ण मोहन न्यायपति ने कहा कि, “पश्चिम बंगाल में मंत्रा मसालों की सफलतापूर्ण लॉन्चिंग करने के बाद इमामी के हेल्दी और टेस्टी मसालों के लिए देश भर के बाजारों में अपनी मौजूदगी को मजबूत बनाने का यह आवश्यक कदम है। हमारी योजना साल के अंत तक 2 लाख रिटेल आउटलेट तक अपनी पहुँच बनाने की है।

हम 3 साल में 5 लाख आउटलेट्स में अपनी उपस्थिति की योजना बना रहे हैं। मॉडर्न ट्रेड आउटलेट्स और ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर काफी उल्लेखनीय मौजूदगी होगी। हम मंत्रा के लिए अगले 5 सालों में 700-1000 करोड़ के राजस्व का लक्ष्य प्राप्त करने के लिए बेहद उत्साहित हैं।

इमामी एग्रोटेक लिमिटेड में मार्केटिंग के प्रेसिडेंट, श्री देवाशीष भट्टाचार्य ने बताया कि, “मंत्रा में इमामी हेल्दी और टेस्टी की मजबूत हिस्सेदारी है। मंत्रा पश्चिम बंगाल में मसालों का सबसे लोकप्रिय और पसंदीदा ब्रैंड बन गया है। यह ब्रैंड बेहतरीन रंग, सुगंध और टेस्ट प्रदान करता है। हमने सभी प्लेटफॉर्म पर ब्रैंड को प्रमोट करने की बहुत शानदार योजनाएं बनाई हैं। हम बहुत जल्द अपने लक्षित बाजारों में उपभोक्ताओं के दिल और दिमाग में अपनी जगह बना लेंगे।

मंत्रा मसाले अलग-अलग तरह के पैक में उपलब्ध होंगे, जिसमें 8 ग्राम से लेकर 200 ग्राम तक की रेंज के पैकेट है। यह मसाले 5 रुपये से लेकर 110 रुपये की रेंज में मिलेंगे। नई दिल्ली से पत्रकार उषा माहना की कलम से।

spot_img
- Advertisement -spot_img

Latest News

लायंस क्लब के शिविर में 8 नये मधुमेह के रोगी मिले

इटारसी। लायंस क्लब इटारसी Lions Club Itarsi कपल के तत्वावधान में ग्राम जुझारपुर में निशुल्क मधुमेह परीक्षण एवं स्वास्थ्य...

More Articles Like This

error: Content is protected !!