BREAK NEWS

अब करायें यूटीएस मोबाइल एप्लीकेशन के माध्यम से जनरल टिकट बुकिंग

अब करायें यूटीएस मोबाइल एप्लीकेशन के माध्यम से जनरल टिकट बुकिंग

इटारसी। रेलवे (Railway) ने जनरल टिकट (General Ticket) के लिए बुकिंग विंडो (Booking Window) की लाइन में लगने के झंझट से आम यात्रियों को बचाने के लिए यूटीएस मोबाइल ऐप (UTS Mobile App) इस्तेमाल करने की सलाह दी है।
भोपाल रेल मंडल के पीआरओ सूबेदार सिंह (Bhopal Railway Division PRO Subedar Singh) ने बताया है कि अनारक्षित टिकट यात्रियों की सुविधा के लिए भोपाल मंडल रेल प्रशासन (Bhopal Division Railway Administration) ने यूटीएस मोबाइल ऐप की सुविधा कोविड काल के पूर्व की तरह शुरू की है।
अनारक्षित टिकट पर यात्रा करने वाले यात्री अपने मोबाइल (mobile) पर इस ऐप को डाउनलोड करके वांछित गाड़ी में यात्रा के लिए अनारक्षित टिकट बुक (ticket book) कर सकते हैं। इस ऐप के द्वारा किसी भी स्टेशन के लिए अनारक्षित टिकट प्राप्त किया जा सकता है। इसके अलावा इस मोबाइल एप्लीकेशन के माध्यम से प्लेटफॉर्म टिकट (platform ticket) और सीजन टिकट (season ticket) भी प्राप्त किये जा सकते हैं।
रेलवे ने ट्रेनों में सामान्य दर्जे की टिकट पर यात्रा की सुविधा दे दी है, रेल परिसर में भीड़भाड़ से बचने के लिए यात्री यूटीएस मोबाइल एप्लीकेशन के माध्यम से अपनी टिकट बुकिंग कराके सीधे ट्रेन में यात्रा की शुरुआत कर सकते हैं। इससे यात्रियों को भीड़भाड़ में जाने बचा जा सकता है, साथ ही लाइन में लगने वाला समय भी बचाया जा सकता है। उन्होंने यात्रियों से आग्रह किया है कि वे इस एप्लीकेशन का अधिक से अधिक उपयोग करें।

TAGS
Share This

AUTHORRohit

I am a Journalist who is working in Narmadanchal.com.

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!