अब पटवारियों को भी उपस्थित रहना होगा जनसुनवाई में

अब पटवारियों को भी उपस्थित रहना होगा जनसुनवाई में

इटारसी। जिले के सभी अनुभाग अंतर्गत प्रत्येक मंगलवार को होने वाली जनसुनवाई में अनुभाग इटारसी (Itarsi) के एसडीएम टी प्रतीक राव (SDM T Pratik Rao) ने जनसुनवाई में प्राप्त आवेदनों के निराकरण हेतु एक नया नवाचार स्थापित किया गया है, जिसके अंतर्गत जिस भी हल्के से अधिक मात्रा में शिकायत प्राप्त होती हैं, उन हलके के पटवारी अगली मंगलवार की जनसुनवाई में उपस्थित रहेंगे एवं प्राप्त शिकायतों का तत्काल निराकरण करेंगे। इस नवाचार के माध्यम से जनसुनवाई में आने वाले आवेदनों का तत्काल निराकरण किया जाना संभव होगा।

अमल पखवाड़ा अभियान शुरु

अनुभाग इटारसी अंतर्गत कलेक्टर नर्मदापुरम (Collector Narmadapuram) के आदेश अनुसार, एसडीएम टी प्रतीक राव के नेतृत्व में अमल पखवाड़े का अभियान शुरू किया है। अमल पखवाड़ा प्रत्येक बुधवार को तहसील कार्यालय में किया जाएगा, जिसमें प्रत्येक हलके के पटवारी सुबह 10 से लेकर 12 तक उपस्थित रहेंगे एवं न्यायालय द्वारा पारित नामांतरण, बंटवारा आदि के आदेशों का अमल करेंगे।

दोपहर 3 बजे प्रत्येक सप्ताह होने वाली पटवारी की समीक्षा बैठक में अमल पखवाड़े की समीक्षा की जाएगी। आयुक्त एवं कलेक्टर ने इस अभियान में शत प्रतिशत आदेशों का अमल करने का लक्ष्य दिया है। इसी के साथ राजस्व वर्ष 2024 25 में इस पखवाड़े को सर्वोच्च प्राथमिकता से लेने के भी निर्देश दिए गए।

Royal
CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!