BREAK NEWS

अधिकारी-कर्मचारी राशन कार्ड निर्माण में लापरवाही न करें

अधिकारी-कर्मचारी राशन कार्ड निर्माण में लापरवाही न करें

– नगर पालिका में खाद्य समिति की बैठक में सभापति ने दिये निर्देश
इटारसी। नगरपालिका परिषद खादय विभाग (Municipal Council Food Department) की बैठक में खाद्य विभाग की सभापति श्रीमती मीरा राजकुमार यादव समिति सदस्य पार्षद अमित विश्वास, जिमी कैथवास, मीना साहू, कुंदन गौर, रफतजहां सिद्धीकी, कार्यालय अधीक्षक संजय सोहनी सहित अन्य विभागीय अधिकारी मौजूद थे। बैठक में कार्यालय अधीक्षक संजय सोहनी (Office Superintendent Sanjay Sohni) ने सभापति सहित सभी समिति सदस्य पार्षदों का स्वागत किया।
बैठक में सभापति श्रीमती मीरा यादव (Chairman Smt. Meera Yadav) ने कहा कि विधायक डॉ सीतासरन शर्मा (MLA Dr. Sitasaran Sharma) और नगरपालिका अध्यक्ष पंकज चौरे (Municipal President Pankaj Choure) के स्पष्ट निर्देश हैं कि नगरपालिका में किसी भी नागरिक के काम में लापरवाही न हो। इसलिए पहली ही बैठक में मैं साफ तौर पर कह रही हैं यदि संबल-2 (Sambal-2), समग्र आईडी (Samagra ID), फूडकूपन (Food Coupon) सहित अन्य कार्यों में किसी भी तरह की शिकायत आई तो संबंधित कर्मचारी पर एक्शन होगा।
बैठक में सभापति मीरा यादव ने कहा कि जिन भी लोगों के राशन कार्ड खराब हो गए हैं, फट गए हैं चाहे वह बीपीएल (BPL) हो या एपीएल सभी को नया बनाया जाए। नए कार्ड की डिमांड नगरपालिका अध्यक्ष पंकज चौरे व सीएमओ हेमेश्वरी पटले (CMO Hemeshwari Patle) के माध्यम से पूरी कराई जाए। समिति सदस्य जिमी कैथवास व अमित विश्वास ने समग्र आईडी निर्माण में आ रही समस्याओं को उठाया। कहा कि जो भी नागरिक नगरपालिका आ रहा है उसकी समग्र आईडी तत्काल बनाई जाए। परिषद के सदस्यों को किसी भी तरह की शिकायत न पहुंचे। यदि पहुंचती है तो संबंधित कर्मचारियों पर कार्रवाई की अनुशंसा की जाएगी। सभापति मीरा यादव ने कार्यालय अधिक्षक से कहा कि वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) की शानदार योजनाओं में से एक संबल – 2 के क्रियान्वयन में तेजी लाएं। ऑनलाइन पंजीयन होने के बाद नपा से कार्रवाई जल्दी हो। मप्र भवन संनिर्माण योजना के तहत श्रमिक कार्ड बनाएं जाएं।

फूड कूपन में नाम जोडने में परेशानी न हो-

सभापति मीरा यादव ने विभागीय कर्मचारियों से कहाकि जरूरतमंद नागरिकों के फूड कूपन नियमानुसार बनाएं जाए। कूपन में नाम तत्काल जोड़े जाएं।

राशनकार्ड निर्माण में पार्षदों की सहमति लें-

सभापति मीरा यादव ने कहा कि राशनकार्ड निर्माण में पार्षदों की सहमति आवश्यक तौर पर ली जाए। उनसे वैरीफिकेशन कराएंगे तो गलत राशनकार्ड नहीं बन पाएंगे।

CATEGORIES
TAGS
Share This

AUTHORRohit

I am a Journalist who is working in Narmadanchal.com.

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!