Online  Fraud : प्रधानमंत्री आवास योजना के एक लाख रुपये 12 बार ट्रांजेक्शन कर निकाले

Online Fraud : प्रधानमंत्री आवास योजना के एक लाख रुपये 12 बार ट्रांजेक्शन कर निकाले

महिला ने पुलिस थाना व साइबर पुलिस को शिकायत

इटारसी। साईंनाथ बेकरी के पास वार्ड 06 में रहने वाली विधवा महिला शाहीन बी ऑनलाइन फ्राड करने वाले ठगों का शिकार हो गई। महिला के खाते से ठग ने एक लाख रूपये उड़ा लिए। यह 1 लाख रुपये की राशि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत महिला को अनुदान के तौर पर मिली थी।

वह मकान बना पाती उसके पहले ही राशि ठगों ने उसके खाते से निकाल ली। महिला ने अब इटारसी पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है, पुलिस ने महज आवेदन लेकर खाना पूर्ति करने की कोशिश की है, वहीं नर्मदापुरम पहुंचकर महिला ने साइबर थाने में भी शिकायत दर्ज कराई है।

क्या है मामला

महिला शाहीन बी ने बताया कि 14 नवम्बर को उसके पास मोबाइल नंबर 8240397774 से फोन आया कि उनके लिए सरकारी योजना से 4 हजार रुपये आए हैं, जिसे डालने के लिए उसे बैंक एकाउंट नम्बर, एटीएम नम्बर देना होगा और मोबाइल पर आया ओटीपी नम्बर देना होगा। महिला ने बताया कि उसकी बच्ची उस समय बीमार थी, तो मानसिक तौर पर ठीक नहीं थी, जिस पर उसने उस व्यक्ति को सारी जानकारी दे दी। इसके तीन दिन बाद उसे पता चला कि उसके खाते से 1 लाख रुपए निकल गए हैं। यह राशि ऑनलाइन ठग ने 12 बार में एटीएम मशीन के लिए जरिए निकाली। इस तरह की जानकारी उसे पासबुक में एंट्री करने के बाद मिली।

इटारसी पुलिस ने लिया सिर्फ आवेदन

महिला ने 18 नवंबर को इटारसी थाने में इस पूरे मामले की एफआईआर करनी चाही थी लेकिन सिर्फ आवेदन लिया गया है। महिला ने नर्मदापुरम साइबर पुलिस थाने में जाकर भी शिकायत दर्ज कराई है।

अगस्त में आई थी राशि

महिला ने बताया कि उसके खाते में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 1 लाख रुपये की पहली किश्त अगस्त माह में आई थी। उसके उसका कच्चा मकान तोड़कर मकान निर्माण की प्रक्रिया नवम्बर में शुरू की थी लेकिन उसी दौरान वह ठगा गई।

महिला दो बच्चों का पालन पोषण करती है

शाहीन बी विधवा हैं और उनके दो छोटे छोटे बच्चे शाहिल बेग और सोहेल बेग हैं। महिला ने बताया कि वह उनका लालन पोषण बहुत जतन से करती हैं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कारण हमारा मकान बनने वाला था, लेकिन पैसे खाते से निकल गए।

पूर्व पार्षद से मदद मांगने पहुंची थी महिला

ऑनलाइन ठगी का शिकार हुई महिला उत्तर बंगलिया की पूर्व पार्षद प्रियंका बसंत चौहान के घर मदद मांगने आज पहुंची थीं। जिस पर उन्होंने पूरा सहयोग करने का वादा प्रियंका चौहान ने किया है। उन्होंने एसडीओपी महेंद्र सिंह चौहान को फोन करके मामले की जानकारी दी, जिस पर उन्होंने मदद का आश्वासन दिया है।

इनका कहना है
प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मिली एक लाख रुपये की राशि मेरे खाते से निकाल ली गई। मैंने पुलिस थाने में शिकायत की है लेकिन अभी तक कुछ नहीं हुआ है। मैंने अल्लाह और मां दुर्गा से प्रार्थना की है कि पैसे वापस मिल जाए। मुझे विश्वास है, मेरे पैसे मुझे मिल जाएंगे।
शाहीन बी, ऑनलाइन ठगी की शिकार महिला

CATEGORIES
TAGS
Share This

AUTHORRohit

I am a Journalist who is working in Narmadanchal.com.

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!