नर्मदापुरम सहित मप्र के दो दर्जन जिलों में वर्षा का आरेंज अलर्ट

नर्मदापुरम सहित मप्र के दो दर्जन जिलों में वर्षा का आरेंज अलर्ट

इटारसी। मौसम विभाग (Meteorological Department) ने नर्मदापुरम संभाग (Narmadapuram Division) सहित मप्र (MP) के आधा दर्जन संभागों और करीब एक दर्जन से अधिक जिलों में कहीं-कहीं वर्षा का आरेंज अलर्ट (Orange Alert) जारी किया है। इन स्थानों पर 64.5 से 204.4 मिलीमीटर वर्षा हो सकती है।
मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार मप्र के नर्मदापुरम, शहडोल (Shahdol), सागर (Sagar), भोपाल (Bhopal), चंबल (Chambal) एवं ग्वालियर संभाग (Gwalior Division) के जिलों सहित जबलपुर (Jabalpur), छिंदवाड़ा (Chhindwara), सिवनी (Seoni), मंडला (Mandla), बालाघाट (Balaghat), देवास (Dewas), शाजापुर (Shajapur), आगर (Agar), नीमच (Neemuch) एवं मंदसौर (Mandsaur) जिलों में कहीं-कहीं भारी से अति भारी वर्षा होने की संभावना है। इसके अलावा रीवा, सागर, जबलपुर, भोपाल, नर्मदापुरम, चंबल एवं ग्वालियर संभाग के जिलों में गरज के साथ बिजली चमकने/गिरने की संभावना है। इन जिलों में अधिकांश स्थानों पर वर्षा या गरज-चमक के साथ बौछारें पडऩे की संभावना भी है।
पिछले चौबीस घंटे के मौसम पर नजर डालें तो नर्मदापुरम के साथ शहडोल, जबलपुर, सागर, भोपाल, चंबल एवं ग्वालियर संभागों के जिलों में अधिकांश स्थानों पर, रीवा एवं उज्जैन संभागों के जिलों में अनेक स्थानों तथा इंदौर संभाग के जिलों में कुछ स्थानों पर वर्षा दर्ज की गई है। पिछले चौबीस घंटे में नर्मदापुरम संभाग के पचमढ़ी (Pachmarhi) में 7 सेमी वर्षा दर्ज की गई है।
लगातार पिछले दस दिनों से हो रही बारिश से अब लोगों को परेशानी होने लगी है। बारिश के कारण लोगों के कई जरूरी काम नहीं हो पा रहे हैं, वहीं निचली बस्तियों में रहने वालों को परेशान होना पड़ रहा है। कच्चे घरों में रहने वालों को सीलन से ज्यादा परेशानी हो रही है तो बारिश के कारण भरे पानी में मच्छरों के पनपने से बीमारियों को खतरा भी बढऩे लगा है।

CATEGORIES
TAGS
Share This

AUTHORRohit

I am a Journalist who is working in Narmadanchal.com.

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!