अभा कवि समागम एवं सम्मान समारोह का आयोजन 17 को  

इटारसी। नर्मदा आह्वान सेवा समिति (narmada call service committee) के तत्वावधान में अखिल भारतीय कवि समागम और सम्मान समारोह का आयोजन 17 सितंबर को कवि भवानी प्रसाद मिश्र ऑडिटोरियम (Kavi Bhavani Prasad Mishra Auditorium) में प्रात: 9 से सायंकाल 6 बजे तक किया जाएगा।

समिति के सचिव कैप्टन करैया (Committee Secretary Captain Karaiya) ने बताया कि साहित्यिक गतिविधियों को बढ़ाने, सामाजिक सरोकारों की वृद्धि करने, संस्कारों को पल्लवित और पुष्पित करने के पवित्र उद्देश्य को लेकर नर्मदा आव्हान सेवा समिति अपने शैशव काल से ही समाज को कुछ देने की दिशा में संलग्न है। साहित्यिक कार्यक्रम का आयोजन समिति द्वारा जारी है।

श्री करैया ने बताया कि इसी परम उद्देश्य को लेकर विश्व हिन्दी दिवस पखवाड़े के अंतर्गत अखिल भारतीय कवि समागम एवं सम्मान समारोह पं. भवानी प्रसाद मिश्र संस्कृति भवन आडिटोरियम इटारसी (All India Kavi Samagam and Award Ceremony Pt. Bhavani Prasad Mishra Sanskriti Bhavan Auditorium Itarsi) में 17 सितंबर दिन शनिवार को प्रात: 9 बजे से सायंकाल 6 बजे तक किया जा रहा है। समिति अध्यक्ष श्रीमती निर्मला राय (Committee Chairman Smt. Nirmala Rai) ने बताया की कार्यक्रम में देश के विभिन्न अंचलों से राष्ट्रीय स्तर एवं प्रदेश स्तर के लगभग 75 कवियों की शानदार प्रस्तुति होगी। इस अवसर पर सभी कवियों का सम्मान किया जायेगा।

श्री करैया ने बताया की समिति नवोदित कवियों में उत्साह बढ़ाने के लिए कार्य कर रही है। उन्होंने बताया की काव्य की प्रतिभाएं जो घर पर दम तोड़ रही है, मंच नहीं है, अवसर नहीं है, ऐसे नये कवियों को तलाश कर घर से निकाल कर समाज के सामने लाने का प्रयास कर रहे हैं। साथ ही उन्हें अवसर, मंच देने, सामथ्र्यवान बनाने के पऱम उद्देश्य को लेकर हम काम कर रहे हैं और हमें अच्छी सफलता भी प्राप्त हो रही है। समिति के हंस राय ने बताया कि जनप्रतिनिधियों, प्रशासनिक अधिकारियों एवं समाजसेवियों की गरिमामय उपस्थिति में कवि समागम एवं सम्मान समारोह आयोजित किया जाएगा।

TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!