BREAK NEWS

आयुष्मान कार्ड में लापरवाही पर पंचायत सचिव निलंबित

आयुष्मान कार्ड में लापरवाही पर पंचायत सचिव निलंबित

– आंगनवाड़ी कार्यकर्ता पर कार्रवाई के लिए विभाग को निर्देश

नर्मदापुरम। जिले में आयुष्मान कार्ड (ayushman card) बनाने के लिए लगाये जा रहे शिविर में अधिकारी भी लगातार विजिट कर रहे हैं। कमिश्रर (commissioner) ने एक पंचायत सचिव (Panchayat Secretary) को लापरवाही पर निलंबित कर दिया है।

आयुक्त नर्मदापुरम के निरीक्षण के दौरान नानपा ग्राम पंचायत के सचिव रामदास दायमा के अनुपस्थित पाये जाने पर कार्यवाही करते हुये सचिव को निलंबित किया।

सीईओ जिला पंचायत मनोज सरियाम (CEO Zilla Panchayat Manoj Sariam) के द्वारा लोहारियाकला ग्राम पंचायत का दौरा किया गया जहां पर आंगनवाड़ी कार्यकर्ता श्रीमती ज्योति पवार के अनुपस्थित पाये जाने पर महिला एवं बाल विकास विभाग (Women and Child Development Department) को कार्यवाही हेतु निर्देशित किया गया।

श्री सरियाम ने आज ग्राम पंचायत रायपुर, जासलपुर, पांजराकला, मेहराघाट, लोहारियाकलॉ एवं तारारोड़ा में आयुष्मान कार्ड हेतु लगाये शिविरों का निरीक्षण किया एवं कार्य को शत प्रतिशत पूर्ण किये जाने हेतु निर्देशित एवं मार्गदर्शित भी किया।

उन्होंने घर-घर जाकर बनाये जा रहे कार्ड हेतु कर्मचारियों का भी निरीक्षण किया गया। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में कभी भी औचक निरीक्षण किया जा सकता है। इस कार्य को प्राथमिकता के आधार पर समय सीमा में पूर्ण किया जाना है। यदि कार्य में लापरवाही की जाती है तो संबंधित के खिलाफ तुरंत ही कार्यवाही की जायेगी। भ्रमण के दौरान जनपद पंचायत नर्मदापुरम के सीईओ हेमंत सूत्रकार भी उपस्थित रहे।

TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!