जिला अस्पताल में अब मरीजों को लाइन लगने की जरूरत नहीं

जिला अस्पताल में अब मरीजों को लाइन लगने की जरूरत नहीं

-ओपीडी टोकन मशीन से निकलेगा टोकन, डिस्पिले पर आ जाएगा नंबर

नर्मदापुरम। अब जिला अस्पताल में ओपीडी में मरीजों को लंबी लाइन में लगने की बजाए टोकन से नंबर लगेगा। जिला अस्पताल की ओपीडी के लिए ओपीडी टोकन मशीन लगाई गई है।

मरीजों की सुविधा के लिए इस नई सौगात का शुभारंभ कलेक्टर नीरज कुमार सिंह (Collector Neeraj Kumar Singh) ने शुक्रवार को पहला टोकन निकाल कर किया है। टोकन निकालते ही डिस्पले पर नंबर आ गया। उसके बाद यही नंबर अन्य कक्षाें में ओपीडी में बैठे हुए डाक्टरों के पास भी पहुंच गयां।

सिविल सर्जन डॉ सुधीर विजयवर्गीय (Civil Surgeon Dr. Sudhir Vijayvargiya) ने बताया कि टोकन मशीन के शुरू होने से जिला चिकित्सालय में आने वाले मरीजो का रजिस्ट्रेशन कराने पर चिकित्सा विशेषज्ञ, चिकित्सा अधिकारी को दिखाने एवं दवाईया लेने में लाईन में नहीं लगना पड़ेगा। मरीजों को काफी सहुलियत होगी।

मरीजो को सिर्फ टोकन लेकर उन्हें काउंटर पर घोषणा करके तथा काउंटर पर डिस्पले के माध्यम से नंबर प्रदर्शित कर बुलाकर उन्हें चिकित्सा सेवाएं प्रदान की जाएगी।

ओपीडी टोकन के शुभारंभ अवसर पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ दिनेश देहलवार सिविल सर्जन डॉ सुधीर विजय वर्गीय, जिला अस्पताल के वरिष्ठ सर्जीकल विशेषज्ञ डाक्टर रविंद्र गंगराडे, निश्चेतना विशेषज्ञ डॉ राजेश महेश्वरी, आरएमओ डॉ सुनील जैन और अस्पताल के अन्य डाक्टर व स्टाफ मौजूद रहा। इस दौरान कलेक्टर श्री सिंह ने जिला अस्पताल की अन्य व्यवस्थाओं का भी निरीक्षण किया।

CATEGORIES
TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!