पत्र सम्पादक के नाम: शहर से कोरोना महामारी के सफाई के लिए

पत्र सम्पादक के नाम: शहर से कोरोना महामारी के सफाई के लिए

महोदय जी,

विषय- शहर से कोरोना महामारी के सफाई के लिए, नगरपालिका मौहल्ला समितियों की बैठक आयोजित करे।

कोरोना महामारी के प्रसार में होशंगाबाद जिला प्रदेश में अव्वल स्थान पर है एवं होशंगाबाद जिले में इटारसी शहर अव्वल स्थान पर है, जो शहर वासियों के लिए भारी चिंता का का विषय है। शहर से कोरोना महामारी को बाजार बंद कर, मास्क नहीं लगाने वालों पर जुर्माना लगा कर एवं काढा वितरण कर फैलने से नहीं रोका जा सकता है और ना ही इसका सफाया किया जा सकता है। इसके सफाई के लिए पूरे शहर में जन जागरण अभियान चलाने की आवश्यकता है। इस महत्वपूर्ण कार्य को शहर की मोहल्ला समितियां अच्छे से अंजाम दे सकती हैं। मोहल्ला समिति के सदस्य मोहल्ले वासियों खासकर उनके परिवारों के बच्चों को जागरूक कर पालकों, बड़े भाई-बहिनों को मास्क लगा कर ही घर से बाहर जाने पर विवश कर सकते हैं, जो आज समय की मांग है। नगर पालिका परिषद इटारसी को इस प्रकरण में पहल कर शहर की मोहल्ला समितियों के प्रतिनिधियों की बैठक कर चर्चा कर उसमें पारित निर्णय को पूरे शहर में एक साथ लागू करने का अभियान मौहल्ला समितियों के सदस्यों के माध्यम चलाना चाहिए।

मैंने 29 सितंबर को मोहल्ला समिति गांधीनगर के प्रतिनिधि के रूप में सीएमओ ह़ेमेश्वरी पटले के समक्ष यह सुझाव रखा था, लेकिन उन्होंने इसे यह कहकर टाल दिया की नगरपालिका का इससे कोई लेना देना नहीं है, अगर शहर में मोहल्ला समितियां हैं तो वे अपने कर्तव्यों का पालन करें और कोरोना बीमारी को फैलने से रोकें।
जिससे शहर में कोरोना पीड़ित व्यक्तियों की संख्या बढ़ रही है। इस पत्र को पढ़कर शायद वे अपनी सोच बदलने का प्रयास करें। जन स्वास्थ्य सुरक्षा की सम्पूर्ण जवाबदेही नगर पालिका परिषद एवं उसके स्वास्थ्य विभाग की होती है।

राजकुमार दुबे(Rajkumar Dubay), इटारसी

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: