ऑनलाइन गिरदावरी हटाने पटवारी तीन दिन के अवकाश पर

ऑनलाइन गिरदावरी हटाने पटवारी तीन दिन के अवकाश पर

इटारसी। जियो फेंस एप (Jio fence app) से गिरदावरी करने के विरोध में तथा पटवारियों पर की गई कार्रवाई को वापस लेने की मांग को लेकर प्रदेशभर के पटवारी (Patwari) सामूहिक अवकाश पर हैं। आज अवकाश का दूसरा दिन था। पटवारियों ने तहसील स्तर पर ज्ञापन सौंपकर बुधवार से तीन दिन के सामूहिक अवकाश पर चले गए हैं।
इस अवसर पर संरक्षक हितेश पटेल (Hitesh Patel), तहसील अध्यक्ष प्रदीप यादव(Pradeep Yadav), कार्यकारी जिलाध्यक्ष दीपक रघुवंशी (Deepak Raghuvanshi) एवं समस्त वरिष्ठ एवं कनिष्ठ पटवारी साथी की उपस्थिति में तहसील इटारसी (Itarsi) में जियो टैग गिरदावरी निरस्त किए जाने के संबंध में एसडीएम (SDM) को ज्ञापन दिया गया। जानकारी देते हुए पटवारी संघ के संरक्षक हितेश पटेल ने बताया कि मंगलवार को पटवारियों ने ज्ञापन सौंपा। इसमें मांग की गई है कि संघ ने पूर्व में तीन बार ज्ञापन दिया है। पत्रों के माध्यम से संसाधन के अभाव में एवं व्यावहारिक समस्या के चलते जियो फेंस गिरदावरी हटाने की मांग की गई है। जियो फेंस गिरदावरी में आ रही व्यावहारिक समस्याओं के चलते भी पटवारियों द्वारा किसान हित में सभी जिलों में मैन्युअल गिरदावरी की गई। कुछ जिलों में पटवारियों पर दवाब बनाकर उन्हें गिरदावरी करने पर बाध्य किया गया है। कुछ जिलों में जियो फेंस गिरदावरी न करने पर पटवारियों को नोटिस जारी कर अनैतिक द्वेषपूर्ण कारण बताओ, निलंबन जैसी कार्रवाई की गई है।
ऐसे में समस्त पटवारी कार्रवाई के जवाब में शासन को पत्र के माध्यम यह अवगत कराना चाहते हैं कि यदि शासन-प्रशासन द्वारा पटवारियों पर की गई कार्रवाई को वापस नहीं लिया जाता है और जियो फेंस गिरदावरी को नहीं हटाया जाता है तो ऐसे में सामूहिक अवकाश लेने के लिए बाध्य रहेंगे। उन्होंने कहा कि जियो टैग ऑनलाइन गिरदावरी के संबंध में मध्य प्रदेश पटवारी संघ के समस्त पटवारी तीन दिवस की सामूहिक अवकाश पर हैं। ऑनलाइन जियो टेग गिरदावरी करने में कठनाई एवं पारदर्शिता नहीं होने के कारण एवं सभी खेतों की फोटो (photo) अलग-अलग अपलोड (upload) करने के कारण जो कि मौके पर असंभव कार्य हैं, इसलिए समस्त पटवारी संघ इस कार्य का विरोध कर रहा है ऑफलाइन गिरदावरी की मांग की गई है। पटवारियों ने मांग रखी है कि जियो फेंस गिरदावरी व पटवारियों पर की गई सभी कार्रवाई को तत्काल वापस लिया जाए।


TAGS
Share This

AUTHORRohit

I am a Journalist who is working in Narmadanchal.com.

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!