West Central Railway

पमरे ने 7 माह में टिकट चेकिंग से कमाये 80 करोड़

जबलपुर। पश्चिम मध्य रेल के महाप्रबंधक सुधीर कुमार गुप्ता (General Manager Sudhir Kumar Gupta) के मार्गदर्शन और प्रमुख मुख्य वाणिज्य प्रबंधक मुकुल शरण माथुर (Commercial Manager Mukul Sharan Mathur) के निर्देशन में पिछले सात महीनों से टिकट चेकिंग का समय-समय पर लगातार अभियान चलाया जा रहा है।
इस अभियान में पश्चिम मध्य रेल (West Central Railway) के तीनों मण्डलों पर अप्रैल 2021 से अक्टूबर 2021 तक टिकट चेकिंग स्टॉफ ने बिना टिकट, अनियमित टिकट एवं बिना बुक किये समान लेकर यात्रा करने वालों यात्रियों के विरुद्ध कुल 11.17 लाख प्रकरण दर्ज किये जिनसे अतिरिक्त किराया एवं जुर्माना सहित कुल रुपये 80.33 करोड़ का राजस्व प्राप्त किया, जो कि टिकट चेकिंग से पिछले सात महीनों में राजस्व वृद्धि में किया रिकॉर्ड प्रदर्शन है।

मुख्यालय सीसीएम स्कॉड ने मुख्यालय के टिकट निरीक्षकों ने पमरे से प्रारंभ एवं गुजरने वाली सभी यात्री गाडिय़ों में निरंतर टिकिट जांच अभियान से अप्रैल 2021 से अक्टूबर 2021 तक बिना टिकट/अन बुक्ड लगेज/अनियमित टिकिट लेकर यात्रा करने वालों के विरुद्ध 0.201 लाख प्रकरण से रेलवे ने 01.58 करोड़ रुपये का जुर्माना यात्रियों से वसूल किया है। जबलपुर मण्डल में मंडल के टिकट निरीक्षकों ने मण्डल से प्रारंभ एवं गुजरने वाली सभी यात्री गाडिय़ों में निरंतर टिकट जांच अभियान से अप्रैल 2021 से अक्टूबर 2021 तक बिना टिकिट/अन बुक्ड लगेज/अनियमित टिकिट लेकर यात्रा करने वालों के विरुद्ध 05.25 लाख प्रकरण से रेलवे ने 41.36 करोड़ रुपये का जुर्माना यात्रियों से वसूल किया है। पिछले सात महीनों में जबलपुर मण्डल ने तीनों मंडलों से बेहतर प्रदर्शन किया गया है।

भोपाल मंडल में मंडल के टिकट निरीक्षकों ने मण्डल से प्रारंभ एवं गुजरने वाली सभी यात्री गाडिय़ों में निरंतर टिकट जांच अभियान से अप्रैल 2021 से अक्टूबर 2021 तक बिना टिकट/अन बुक्ड लगेज/अनियमित टिकिट लेकर यात्रा करने वालों के विरुद्ध 03.68 लाख प्रकरण से रेलवे ने 24.20 करोड़ रुपये का जुर्माना यात्रियों से वसूल किया है।
कोटा मण्डल में मंडल के टिकट निरीक्षकों ने मंडल से प्रारंभ एवं गुजरने वाली सभी यात्री गाडिय़ों में निरंतर टिकिट जांच अभियान से अप्रैल 2021 से अक्टूबर 2021 तक बिना टिकट/अन बुक्ड लगेज/अनियमित टिकिट लेकर यात्रा करने वालों के विरुद्ध 02.027 लाख प्रकरण से रेलवे ने 13.19 करोड़ रुपये का जुर्माना यात्रियों से वसूल किया है।

CATEGORIES
TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!