चेतना अभियान अंतर्गत पुलिस सार्वजनिक स्थलों पर बढ़ा रही जागरूकता

चेतना अभियान अंतर्गत पुलिस सार्वजनिक स्थलों पर बढ़ा रही जागरूकता

इटारसी। शारदीय नवरात्र (Shardiya Navratri) के शुभ अवसर पर पुलिस अधीक्षक डॉ. गुरुकरन सिंह (Superintendent of Police Dr. Gurukaran Singh) के मार्गदर्शन में जिला पुलिस की महिला सुरक्षा शाखा द्वारा मातृशक्ति के सम्मान में चेतना अभियान चलाया जा रहा है।
जिले में चलाए जा रहे चेतना अभियान के अंतर्गत उत्कृष्ट विद्यालय एवं कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय नर्मदापुरम में रंगोली प्रतियोगिता मेहंदी पोस्टर मेकिंग निबंध प्रतियोगिता वाद-विवाद प्रतियोगिता में विजेता छात्र-छात्राओं को पुलिस अधीक्षक ने पुरस्कार वितरित किए।

अभियान अंतर्गत आज एनएमबी कॉलेज (NMB College) एवं होम साइंस कॉलेज (Home Science College) में छात्र छात्राओं को जागरूक किया। विभिन्न सार्वजनिक स्थानों पर महिलाओं एवं बेटियों को विपरीत परिस्थितियों से निपटने के लिए जागरूक किया जा रहा है? पुलिस ( Police) द्वारा जुमेरती में सार्वजनिक स्थान पर लोगों को लघु फिल्म सुनहरे पंख और असली हीरो दिखाई गई। साथ ही मानव दूव्र्यापार से दूर रहने महिलाओं की सुरक्षा एवं महिलाओं के विरुद्ध होने और अपराध होने पर तुरंत पुलिस को सूचित करने संबंध में शपथ दिलाई गई।

  • – उत्कृष्ट विद्यालय एवं कन्या उच्चतर विद्यालय नर्मदापुरम में रंगोली, मेहंदी, पोस्टर मेकिंग, निबंध और वाद-विवाद प्रतियोगिताएं हुई जिनमें प्रथम, द्वितीय, तृतीय विजेता छात्र छात्राओं को पुलिस अधीक्षक ने पुरस्कार दिये।
  • – थाना इटारसी की महिला हेल्प डेस्क द्वारा गरबा कार्यक्रम में जाकर महिलाओं, बालक-बालिकाओं को जागरुक किया गया।
  • – शासकीय स्कूल एवं पंचायत भवन रायपुर में बालक बालिकाओं एवं ग्रामवासियों को मानव दुव्र्यापार एवं महिला संबंंधी अपराध के बारे में तथा इनकी रोकथाम के बारे में और चाइल्ड हेल्पलाइन नंबर 1098, महिला हेल्पलाइन नंबर 1090 एवं विभिन्न हेल्पलाइन नंबरों की जानकारी दी गई, साथ ही लघु फिल्म सुनहरे पंख और असली हीरो दिखाई गई। मानव दूव्र्यापार से दूर रहने महिला बालक बालिकाओं की सुरक्षा के संबंध में शपथ दिलाई गई।
  • – ग्राम गुर्रा स्थित मेकलसुता शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में छात्र छात्राओं को पुलिस द्वारा जागरूक किया गया।
  • – माखन नगर पुलिस एवं सिवनी मालवा पुलिस भी सार्वजनिक स्थानों पर स्कूलों में बालक बालिकाओं महिलाओं को जागरूक कर रहे हैं। स्कूलों में छात्र-छात्राओं को मानव दूव्र्यापार महिला एवं बालक बालिकाओं की सुरक्षा के संबंध में जागरूक किया गया ।
  • – थाना पचमढ़ी पुलिस द्वारा कैंटोनमेंट स्कूल पचमढ़ी में बालक बालिकाओं को मानव दूव्र्यापार एवं बालक बालिकाओं महिलाओं कि सुरक्षा के संबंध में बताया गया साथ ही साइबर अपराध के संबंध में जागरूक किया गया पुलिस के हेल्पलाइन नंबरों के बारे में जानकारी दी गई।
CATEGORIES
TAGS
Share This

AUTHORRohit

I am a Journalist who is working in Narmadanchal.com.

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!