गरीब कल्याण सप्ताह: 16 से 23 सितंबर तक जन कल्याण कार्यक्रम होंगे

गरीब कल्याण सप्ताह: 16 से 23 सितंबर तक जन कल्याण कार्यक्रम होंगे

होशंगाबाद। 16 सितंबर से शुरू होने वाले गरीब कल्याण सप्ताह Poor welfare week में जनकल्याणकारी Public welfare कार्यक्रमों की तैयारी की कलेक्टर धनंजय सिंह Collector Dhananjay Singh ने समय सीमा की बैठक में समीक्षा की। उन्होंने कहा कि गरीब कल्याण सप्ताह Poor welfare week के तहत प्रत्येक दिन अलग अलग विभागों से संबंधित कार्यक्रम हों।

गरीब कल्याण कार्यक्रम ग्राम पंचायत Gram Panchayat स्तर पर होना है। सभी जगह प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान Chief Minister Shivraj Singh Chauhan के उद्बोधन का लाइव प्रसारण दिखाया जाएगा जिसकी व्यवस्था करने के निर्देश संबंधित जनपद पंचायतों के सीईओ को दिए हैं। सभी एसडीओ राजस्व SDO revenue कार्यक्रमों की मॉनिटरिंग करेंगे। कलेक्टर सिंह Collector Singh ने कहा कि इन कार्यक्रमों में अधिक से अधिक लोगों की भागीदारी हो।

बैठक में बताया गया कि 16 सितम्बर को मुख्यमंत्री अन्नापूर्णा योजना Chief Minister Annapurna Yojana अन्न उत्सव में प्रदेश के 37 लाख नवीन उपभोक्ताओं को पात्रता पर्ची और राशन पैकेट दिये जाएंगे। 17 को आंगनवाड़ी केन्द्रों में बच्चों को पोषण आहार का वितरण, 18 को किसानों को फसल बीमा की राशि का सिंगल क्लिक से वितरण, 19 वनाधिकार पट्टों का वितरण तथा ग्रामीण स्ट्रीट वेंडर्स को ब्याज मुक्त 10 हजार रुपए का वितरण, 20 को संबल योजना के हितग्राहियों, स्व-सहायता समूहों को 21 को सशक्तीकरण के लिए करीब 150 करोड़ रूपए की राशि दी जाएगी। 22 को प्रदेश के मेधावी बच्चों को लेपटॉप के लिए राशि का अंतरण किया जाएगा। जनकल्याण कार्यक्रम में 23 सितम्बर को प्रधानमंत्री किसान योजना के हितग्राहियों को लाभान्वित किया जाएगा।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: