प्रज्ञान के बच्चों ने बनाये चित्रों को वार्षिक कैलेंडर में शामिल किया

प्रज्ञान के बच्चों ने बनाये चित्रों को वार्षिक कैलेंडर में शामिल किया

इटारसी। प्रज्ञान हायर सेकंडरी स्कूल (Pragyan Higher Secondary School) का वार्षिक कैलेंडर (Annual Calendar) सोमवार को समारोह पूर्वक जारी किया। इस कैलेंडर में प्रकाशित 12 चित्र स्कूल के बच्चों ने ही बनाये हैं।
कैलेंडर को वरिष्ठ पत्रकार और चित्रकार सुधांशु मिश्र (Sudhanshu Mishra), म्यूरल आर्टिस्ट (Mural Artist) श्रीमती प्रीति अग्रवाल (Mrs. Preeti Agarwal) और चित्रकार श्रीमती निधि शर्मा (Mrs. Nidhi Sharma) ने जारी किया। अतिथियों ने कलेंडर प्रकाशन के लिए स्कूल संचालकों को बधाई देते हुए इस तरह के नवाचार की प्रशंसा की और बच्चों के बनाए चित्रों की भी तारीफ़ की। इस मौके पर बच्चों को चित्रकला और चित्रों के बारे में जानकारी देते हुए सुधांशु मिश्र ने कहा कि जीवन में चाहे कैसी भी स्थितियां हों अपने शौक को हमेशा जीवित रखना, शौक हमें तनाव मुक्त रखते हैं और जीवन संघर्ष की प्रेरणा देते हैं। श्रीमती प्रीति अग्रवाल ने म्यूरल आर्ट के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि जीवन में कला का महत्वपूर्ण स्थान है। श्रीमती निधि शर्मा ने प्रज्ञान स्कूल के इस प्रयास को बच्चों के लिए प्रेरणा दायक बताया।
कार्यक्रम की शुरुआत अतिथियों ने सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्ज्वलन और पूजा से की। अतिथियों ने बच्चों के द्वारा बनाये चित्रों की प्रदर्शनी का भी अवलोकन किया। स्कूल के संचालक दर्शन तिवारी (Darshan Tiwari) और प्रधान अध्यापिका श्रीमती रितु तिवारी (Mrs. Ritu Tiwari) ने अतिथियों का स्वागत किया और स्मृति चिन्ह भेंट किये। इस मौके पर स्कूल के स्टाफ के आलावा बड़ी संख्या में बच्चे उपस्थित थे। संचालन शिक्षिका अंजना जैन (Anjana Jain) एवं सुश्री पायल मेहतो (Payal Mehto) ने किया।


TAGS
Share This

AUTHORRohit

I am a Journalist who is working in Narmadanchal.com.

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!