प्रधानमंत्री 9 सितम्बर को करेंगे स्ट्रीट वेंडर्स से चर्चा, फेसबुक, ट्विटर पर होगा प्रसारण

प्रधानमंत्री 9 सितम्बर को करेंगे स्ट्रीट वेंडर्स से चर्चा, फेसबुक, ट्विटर पर होगा प्रसारण

भोपाल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी Prime Minister Narendra Modi 9 सितम्बर को स्वनिधि संवाद svanidhi sanvaad के माध्यम से वर्चुअल कार्यक्रम Virtual program में स्ट्रीट वेंडर्स Street vendors के साथ चर्चा करेंगे। इस बात को लेकर आज बैठक भी हुई। जिसमें मध्यप्रदेश में Covid-19 की मुश्किल घड़ी में प्रधानमंत्री स्व.निधि योजना में 1.15 लाख छोटे-छोटे व्यवसाइयों को व्यवसाय उन्नयन के लिए ऋण दिया गया। इन्हें कुल 115 करोड़ रूपए की राशि मंजूर की गई। इस योजना में सिर्फ तीन हफ्ते में 8.78 लाख पंजीयन किए गए। मध्यप्रदेश देश में योजना के क्रियान्वयन में अव्वल है। आज की बैठक में मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस Secretary Iqbal Singh Bains, प्रमुख सचिव नगरीय विकास Principal Secretary Urban Development एवं आवास नितेश कुमार व्यास और अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

स्ट्रीट वेंडर्स की बताएगें सफलता की दास्तां
मध्यप्रदेश के पी.एम स्वनिधि योजना के हितग्राही, कोरोना काल में कैसे हताशा से बचकर फिर सफल व्यवसायी के रूप में घर गृहस्थी चलाने में सक्षम हुए। इसकी दास्तां प्रधानमंत्री मोदी को सुनाएंगे। प्रधानमंत्री मोदी स्ट्रीट वेंडर्स Prime Minister Modi Street Vendors का कार्य स्थल भी देखेंगे। इस बातचीत का प्रसारण प्रदेश के 378 नगरीय निकायों में सार्वजनिक स्थान पर सोशल डिस्टेंसिंग के साथ देखा जा सकेगा। बेवकॉस्ट के माध्यम से भी इसका प्रसारण होगा और फेसबुक, ट्विटर जैसे माध्यम से भी इसे दिखाएंगे। प्रधानमंत्री मोदी स्वनिधि योजना पर मध्यप्रदेश की प्रगति पर आधारित लघु फिल्म भी देखेंगे।

अधिकारियों से की चर्चा
CM Chouhan ने आज मंत्रालय में प्रधानमंत्री मोदी द्वारा 9 सितम्बर को किए जाने वाले स्वनिधि संवाद वर्चुअल कार्यक्रम की रूपरेखा के बारे में नगरीय प्रशासन विकास विभाग के अधिकारियों से चर्चा की। उल्लेखनीय है कि एक जून से शुरू पीएम स्वनिधि योजना में मध्यप्रदेश में 4 लाख पथ विक्रेताओं को परिचय पत्र और वेंडर प्रमाण पत्र भी जारी किए गए हैं। कुल 2 लाख 40 हजार पात्र हितग्राहियों के आवेदन पोर्टल पर बैंकों के समक्ष प्रस्तुत किए जा चुके हैं। अब तक 1 लाख 15 हजार हितग्राहियों को मंजूरी मिल चुकी है।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: