जिले में कल मंगलवार से फिर प्रारंभ होगी जनसुनवाई, प्रशासन फिर जनता की तकलीफें सुनेगा

Must Read

नर्मदापुरम/इटारसी। जिले में कल मंगलवार, 26 जुलाई से फिर जन सुनवाई (Public Hearing) प्रारंभ होगी। चुनावों के दौरान आदर्श आचरण संहिता (Model Code of Conduct) के कारण जनसुनवाई का कार्यक्रम रोक दिया गया था। चुनावों से निबटने के बाद अब प्रशासन फिर से जनता की तकलीफें सुनेगा।
कल 26 जुलाई मंगलवार से जनसुनवाई कार्यक्रम के तहत फिर से जनसमस्याएं सुनी जाएंगी। जनसुनवाई प्रात: 11 बजे से कलेक्ट्रेट कार्यालय (Collectorate Office) में होगी। कलेक्टर नर्मदापुरम नीरज कुमार सिंह (Collector Narmadapuram Neeraj Kumar Singh) ने जनसुनवाई की समुचित व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि सभी जिला अधिकारी जनसुनवाई में उपस्थित रहकर जनसमस्याओं का निराकरण सुनिश्चित करें।
उल्लेखनीय है कि जनसुनवाई कार्यक्रम के तहत प्रत्येक मंगलवार को प्रात: 11 बजे से अधिकारियों द्वारा नागरिकों की समस्याएं सुनी जाती हैं। मध्य प्रदेश राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा जारी आदर्श आचरण संहिता को ध्यान में रखते हुए जनसुनवाई कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया था। चुनाव आचरण संहिता लागू होने के बाद जनसुनवाई स्थगित होने से जनता अपनी तकलीफें प्रशासन के समक्ष नहीं रख पा रही थी, अब जनसुनवाई में अधिकारी पुन: जनता की समस्याएं सुनकर उनका निराकरण करने की दिशा में काम करना प्रारंभ करेंगे।
बता दें कि स्थानीय स्तर पर जनता अपनी समस्या का निराकरण नहीं करा पाने की स्थिति में जिला स्तर पर या ब्लॉक स्तर पर वरिष्ठ अधिकारियों के समक्ष अपनी समस्या लेकर पहुंचती है और कलेक्टर उनको संबंधित विभागों को भेजकर समस्या के निराकरण के निर्देश देते हैं, चुनावों के कारण स्थगित हुए कार्यक्रम के बाद अब पुन: यह कार्यक्रम प्रारंभ होने से जनता को राहत मिलने की उम्मीद है।

spot_img
- Advertisement -spot_img

Latest News

श्री द्वारिकाधीश मंदिर से निकली श्रीराम जी की बारात, भक्ति में झूमे नगरवासी

इटारसी। देवल मंदिर में हो रहे श्रीराम विवाह महोत्सव एवं नि:शुल्क सामूहिक विवाह के अंतर्गत आज सोमवार को श्री...

More Articles Like This

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: