बारिश : हाईअलर्ट (High alert) पर है होशंगाबाद जिला

बारिश : हाईअलर्ट (High alert) पर है होशंगाबाद जिला

इटारसी। मप्र के कई जिलों में बारिश का हाई अलर्ट है, इसमें होशंगाबाद जिला भी शामिल है। प्रशासन मुस्तैद है, और लगातार नदियों के तटों के किनारे के गांवों और शहरों पर निगरानी हो रही है। 20 और 21 अगस्त को भारी वर्षा की चेतावनी (Heavy rain warning) है। मौसम विभाग भोपाल से टेलीफोनिक सूचना (Telephone information) के जरिए भी जिले में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है।
होशंगाबाद में सेठानीघाट (Sethanighat) के जलस्तर पर भी प्रशासन की निगाहें हैं। अधिकारी स्वयं जाकर मुआयना कर रहे हैं। एसडीएम (SDM) आदित्य रिछारिया (Aaditya Richariya) ने शाम को जाकर मुआयना किया है। सेठानी घाट पर अलार्म स्तर (Alarm level) 964 फीट है, जबकि रात 8 बजे यहां जलस्तर 941-42 के बीच था। बरगी बांध (Bargi Dam) से पानी छोड़े जाने के बाद नर्मदा का जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है। फिलहाल तवा और बारना से नर्मदा में पानी नहीं आ रहा है। तवा बांध का जलस्तर रात 9 बजे 1148.9 फुट था। तवा बांध में दो से तीन घंटे में एक पाइंट पानी बढ़ रहा है।
जलसंसाधन विभाग के एसडीओ एनके सूर्यवंशी (SDO NK SURYAVANSHI) ने बताया कि अभी बैतूल, पचमढ़ी और तवा के कैचमेंट एरिया में बारिश कम हो रही है, दो दिन भारी बारिश की संभावना है। यदि भारी बारिश हुई तो तवा में पर्याप्त पानी आ सकता है।

CATEGORIES
TAGS

AUTHORRohit

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: