स्नातक एवं स्नात्कोत्तर पाठ्यक्रमों में प्रवेश से वंचित विद्यार्थियों के लिए एक और अवसर

स्नातक एवं स्नात्कोत्तर पाठ्यक्रमों में प्रवेश से वंचित विद्यार्थियों के लिए एक और अवसर

सीएलसी तृतीय चरण के अंतर्गत पुनः पंजीयन एवं सत्यापन करा सकते हैं

इटारसी। स्नातक एवं स्नात्कोत्तर पाठ्यक्रमों(Undergraduate and postgraduate courses) में प्रवेश से वंचित विद्यार्थियों के लिए सीएलसी तृतीय चरण(CLC Phase III) के अंतर्गत एक बार फिर पंजीयन एवं सत्यापन का मौका दिया जा रहा है। प्राचार्य डाॅ. आर एस मेहरा(Principal Dr. R S Mehra) ने बताया कि उच्च शिक्षा विभाग ने सत्र 2020.21 के लिए स्नातक एवं स्नात्कोत्तर पाठ्यक्रमों में प्रवेश से वंचित रहे विद्याथियों को ऑनलाइन प्रवेश(Online Admittion) हेतु सीएलसी(CLC) तृतीय चरण में स्नातक स्तर पर 9 अक्टूबर से 26 अक्टूबर तक विद्यार्थी के हित को देखते हुए एक ओर अवसर प्रदान किया है।

च्वाइस फिलिंग(Choice filling) के माध्यम से हो सकते है शामिल
प्रथम चरण में आवंटन प्राप्त किन्तु प्रवेश नही लेने वाले आवेदक पुनः महाविद्यालय, पाठ्यक्रम, विषय समूह का विकल्प चॉइस फिलिंगद्ध कर प्रवेश प्रक्रिया में सम्मिलित हो सकेंगे। साथ ही जिसे भी प्रथम चरण में प्रवेश नहीं मिला है, या प्रवेश सूची में नाम नही आने के बाद प्रवेश शुल्क जमा नही किया है। वे भी फिर से महाविद्यालय, पाठ्यक्रमों व विषय समूह का विकल्प देख सकते हैं।

रिक्त सीटें ओपन श्रेणी की होंगी
सीएलसी तृतीय चरण के अंतर्गत रिक्त सीटें ओपन श्रेणी की होगी। उच्च शिक्षा विभाग ने प्रवेश से वंचित विद्याथियों के लिए 30 फीसदी तक सीटें बढ़ाने का अधिकार संबंधित महाविद्यालय के प्रचार्य को दिया है, जिससे अधिक से अधिक विद्यार्थीओं को प्रवेश दिया जा सके। प्रवेश प्रभारी डॉ संजय आर्य ने बताया कि आवेदन पत्र व दस्तावेजों का सत्यापन किसी भी शासकीय महाविद्यालय से 15 अक्टूूबर तक किया जाएगा। मेरिट सूची का आवंटन 19 अक्टूबर को और 26 अक्टूबर तक आॅनलाइन फीस जमा कर आवंटित महाविद्यालय में प्रवेश ले सकेंगे।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: