राहत: कम हो रहे हैं कोरोना के मरीज, ठीक होने की दर बढ़ी

राहत: कम हो रहे हैं कोरोना के मरीज, ठीक होने की दर बढ़ी

इटारसी। कोरोना वायरस संक्रमण (Corona virus infection) का प्रभाव धीरे-धीरे कम हो रहा है। आज कुल 18 संक्रमित मरीज मिले हैं। इनमें 12 भोपाल भेजे सेंपल के और 6 इटारसी में हुए टेस्ट के हैं। आज शासकीय सिविल अस्पताल में कुल 167 सेंपल एकत्र किये गये हैं, जिनमें 37 आरटीपीसीआर और 130 रैपिड हैं। डॉ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी शासकीय अस्पताल (Dr. Shyama Prasad Mukherjee Government Hospital) से मिली जानकारी के अनुसार पिछले चौबीस घंटे में सात नये संक्रमित अस्पताल में भर्ती हुए हैं और दो मरीजों की मौत हुई है। वर्तमान में संक्रमित भर्ती मरीजों की संख्या 25 है, जबकि 37 कोरोना संदिग्ध भर्ती हैं। तीन नये नये संदिग्ध पिछले चौबीस घंटे में भर्ती हुए हैं। यहां कुल 53 मरीज ऐसे भर्ती हैं जो ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं।

122 मरीजों ने जीती कोरोना से जंग
जिले के लिए अच्छी खबर यह है कि आज करीब सवा सौ मरीज कोरोना से पूरी तरह स्वस्थ हुए हैं। कुल 122 मरीजों को आज डिस्चार्ज किया है। आज डीसीएचसी होशंगाबाद से 11, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बनखेड़ी से 01, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बाबई से 01, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पिपरिया से 03, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सिवनी मालवा से 02, शासकीय सिविल अस्पताल इटारसी से 12 एवं ज्ञानोदय बीटीआई होशंगाबाद से 01, नर्मदा अपना हॉस्पिटल होशंगाबाद से 02, माहेश्वरी हॉस्पिटल भोपाल से 01 और होम आइसोलेशन से 88 मरीजों को शासन की गाईडलाइन के अनुसार कोरोना से स्वस्थ होने के उपरांत डिस्चार्ज किया है।

107 नये पॉजिटिव मिले
आज पॉजिटिव मरीजों की संख्या स्वस्थ होने वालों की संख्या से कम है। आज कुल 107 नये पॉजिटिव मिले हैं। इनमें होशंगाबाद में 19, इटारसी में 12, सिवनी मालवा में 11, सोहागपुर में 04 पिपरिया में 12, बनखेड़ी में 7, केसला में 25, डोलरिया में 12 और बाबई में पांच मरीज मिले हैं।

18+ वाले सौ को कल लगेंगे टीके
18 वर्ष से 44 वर्ष तक आयु वर्ग के लोगों को बुधवार 12 मई को टीके लगाये जाएंगे। इटारसी में शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सूरजगंज में टीकाकरण होगा। इस आयु वर्ग के कुल सौ लोगों को कोवैक्सीन का पहला डोज दिया जाएगा। इसी तरह से होशंगाबाद में 150 कोवैक्सीन, पिपरिया में सौ कोवैक्सीन, सोहागपुर में सौ कोविशील्ड और सिवनी मालवा में सौ कोविशील्ड वैक्सीन, जिले में 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के कुल 550 लोगों का वैक्सीनेशन होगा।

TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!