बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में 38 गांव से 5052 लोगों का रेस्क्यू किया

बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में 38 गांव से 5052 लोगों का रेस्क्यू किया

एसडीआरएफ की टीम द्वारा राहत एवं बचाव कार्य सतत जारी

होशंगाबाद। जिले में सेना, राष्ट्रीय आपदा अनुक्रिया बल (एनडीआरएफ), जिला होमगार्ड और एसडीआरएफ की टीम लगातार बाढ़ के बाद आमजन के जीवन में आये संकट को कम करने का काम कर रहे हैं। ये अनजान लोग अपनों की तरह सेवा में जुटे हैं।

इनकी अथक मेहनत से जिले में बाढ़ प्रभावित इलाकों में राहत एवं बचाव कार्य लगातार जारी हैं। होशंगाबाद जिले में अभी तक अधिक बाढ़ प्रभावित 38 ग्रामों से लगभग 5052 लोगों को रेस्क्यू कर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। होशंगाबाद शहर से लगभग 2365, होशंगाबाद ग्रामीण के 12 ग्रामों से 518 लोगों को रेस्क्यू कर राहत पुनर्वास केन्द्र में शिफ्ट किया गया है। इसी तरह तहसील पिपरिया के 13 ग्रामों से 1320, तहसील डोलरिया के 3 ग्रामों से 145, बनखेड़ी के 2 ग्रामो के  345, बाबई के 7 ग्रामों से 359 लोगों का रेस्क्यू कर सुरक्षित स्थानों/राहत शिविरों में शिफ्ट किया गया।
सकुशल राहत कैंप (Safe relief camp)पहुंचाया
 प्रशासन एवं एनडीआरएफ की रेस्क्यू टीम द्वारा ग्राम बांद्राभान में बाढ़ में फंसे लोगों के साथ एक गर्भवती महिला, मां एवं नवजात शिशु तथा दिव्यांग व्यक्ति का रेस्क्यू कर उन्हें राहत पुनर्वास केन्द्र में शिफ्ट किया गया। इसी तरह ग्राम जासलपुर टील में एनडीआरएफ एवं प्रशासन की टीम द्वारा गर्भवती माता का सफलता पूर्वक रेस्क्यू कर उन्हें सकुशल राहत शिविर में शिफ्ट किया गया। जिले में अतिवर्षा एवं नर्मदा नदी के जल स्तर में वृद्धि से निर्मित बाढ़ आपदा स्थिति के नियंत्रण एवं राहत एवं बचाव का कार्य जिला प्रशासन, पुलिस, होमगार्ड, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ व सैना की टीम द्वारा सतत जारी है।
CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: