BREAK NEWS

रेस्क्यू टीम ने बगुलो के 100 बच्चो को बचाया
Rescue team saved 100 children of herons

रेस्क्यू टीम ने बगुलो के 100 बच्चो को बचाया

नर्मदापुरम। सामान्य वन मंडल के डीएफओ डीके वासनिक के दिशा निर्देशन में एवं एसडीओ शिवकुमार अवस्थी के मार्गदर्शन में आज वन विभाग की रेस्क्यू टीम (forest department rescue team) ने रसूलिया के एसपीएम गेट नं 7 के समीप पेड़ गिरने पर घोसलो से निकले बगुलो (herons) के 100 के करीबन बच्चो (100 children of herons) का रेस्क्यू कर जान बचाई।
इस दौरान नगर पालिका सीएमओ विनोद शुक्ला (Vinod Shukla CMO Narmadapuram) भी मौजूद रहे। तत्सबंध में सामान्य वन मंडल के एसडीओ शिवकुमार अवस्थी (SDO Shivkumar Awasthi) ने बताया कि रसूलिया के समीप कोई पेड़ नीचे गिर गया था। जिसमे बगुलो के अनेक घोंसले थे। पेड़ गिरने पर नगरपालिका की टीम पेड़ को अलग करने पहुंची तो इस दौरान वहां पर घोंसले से निकल रहे बगुलो के बच्चो को देखकर दंग रह गयी। तत्काल वन विभाग को सूचना दी।
सूचना मिलते ही वन विभाग के एसडीओ शिवकुमार अवस्थी रेस्क्यू टीम प्रभारी श्री सुलेखिया और टीम सहित मौके पर पहुचे। टीम ने घोसलो के अंदर और बाहर निकले छोटे बडे लगभग 100 बच्चो को रेस्क्यू कर नर्मदापुरम् के हर्बल पार्क मे कमलकुंड के पास छोड़ा। कुछ बच्चों को कमल कुंड के समीप बने एक कमरे मे रखा गया। उन्होंने बताया कि बताया कि बच्चो के लिये पशु चिकित्सक डा.अग्रवाल की सलाह अनुसार दवाई लाकर उन्हे खाने के साथ दी गई, और बगुलो के बच्चो के लिये भोजन व्यवस्था भी की गई है। साथ इनकी देखरेख एव जानमाल की सुरक्षा के लिए हर्बल पार्क के सबंधित कर्मचारी को कहा गया है।

CATEGORIES
TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!