Sahitya Akademi Madhya Pradesh Sanskriti Parishad

पाठक मंच की बैठक में आधा दर्जन पुस्तकों की समीक्षा

होशंगाबाद। साहित्य अकादमी मध्य प्रदेश संस्कृति परिषद (Sahitya Akademi Madhya Pradesh Sanskriti Parishad) भोपाल से संबद्ध पाठक मंच होशंगाबाद के तत्वावधान में समीक्षा बैठक का आयोजन मनोज दुबे के निवास पर आयोजित हुआ।
कार्यक्रम की अध्यक्षता साहित्यकार डॉ.नर्मदा प्रसाद सिसोदिया, ने की तथा मुख्य अतिथि साहित्यकार तेजेश्वर प्रसाद मिश्रा और पाठक मंच संयोजक किशोर करैया की उपस्थिति में हुआ। अतिथियों ने मां सरस्वती का पूजन, दीप प्रज्वलन किया। स्वागत भाषण कैप्टन करैया ने दिया। प्रथम सत्र में उपस्थित साहित्यकारों भवानी प्रसाद मिश्र (Writers Bhavani Prasad Mishra) की ‘कुछ नीति कुछ राजनीतिÓ, नरेंद्र कोहली की ‘शरणम्’ ध्रुव भट्ट की ‘तत्वमसि,’ मनोज सिंह की ‘मैं आर्य पुत्र हूं’ अग्नि शेखर की ‘जलता हुआ पुल’ की समीक्षा डॉ. नर्मदा प्रसाद सिसोदिया, सुभाष यादव, महेंद्र तिवारी, मनोज परसाई, डॉ. स्मिता रिछारिया, निशा डाले ने की।
द्वितीय सत्र मं कवियों ने ओज, व्यंग्य, हास्य, एवं करुण रस की एक से बढ़कर एक कविता प्रस्तुत की। कार्यक्रम का संचालन सुभाष यादव ने किया। आभार कैप्टिन करैया (Captain Karaiya) ने किया। इस अवसर पर पाठक मंच के सदस्यों के अलावा अन्य गणमान्य साहित्यकार उपस्थित हुए।

CATEGORIES
TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!