बिहारी कॉलोनी में सड़क खराब करने वालों की खिंचाई

बिहारी कॉलोनी में सड़क खराब करने वालों की खिंचाई

एसडीएम ने ठेकेदार को कहा, तत्काल सुधारें रोड

इटारसी। करीब एक पखवाड़े से रेल लाइन(Rail line) का काम कर रहे ठेकेदार के कर्मचारियों(Employees) से रोड की मांग कर रहे बिहारी कालोनी के लोगों की सुध लेने आज एसडीएम सतीश राय(SDM Satish Rai) पहुंचे और कालोनी के लोगों को केवल आश्वासन के बल पर झांसा दे रहे ठेकेदार के कर्मचारियों की जमकर खिंचाई की। एसडीएम श्री राय ने बिना देर किये रोड दुरुस्त करने के निर्देश दिये तो ठेकेदार ने भी तत्काल जेबीसी बुलाकर रोड को दुरुस्त करने का काम प्रारंभ करा दिया। ठेकेदार संतोष को कहा है कि रोड जैसी थी, वैसी ही करो।

कीचड़ की बजह से फसी एंबुलेंस
उल्लेखनीय है कि एक दिन पूर्व ही बिहारी कालोनी की एक महिला को प्रसव पीड़ा होने पर एम्बुलेंस लेने पहुंची थी। लेकिन, बहुत अधिक कीचड़ होने से एम्बुलेंस रास्ते में ही फंस गयी। महिला के परिजन महिला को पैदल कीचड़ में से चलाकर एम्बुलेंस तक लेकर आये थे। जानकारी मिलने पर एसडीएम सतीश राय ने जाकर वहां के हालात देखे और कालोनी के लोगों से उनकी समस्या जानी।

कर्मचारियों ने कहा….
उन्होंने रेलवे ठेकेदार के कर्मचारियों कहा कि भारी डंपरों से खराब सडक़ को तत्काल सुधारें, कीचड़ होने से कालोनी के लोगों को काफी परेशानी हो रही है। ठेकेदार के कर्मचारियों ने तत्काल जेसीबी बुलाकर रोड को दुरुस्त करने का काम भी प्रारंभ कर दिया था। बता दें कि रेलवे की नयी लाइन के कार्य के चलते खराब हुई रोड का खामियाजा पथरोटा नहर के पास स्थित बिहारी कालोनी के लोगों को भोगना पड़ रहा है। वार्ड 1 बिहारी कालोनी से हाईवे 69 से लगी तवा परियोजना संभाग के अधीन बायीं तट मुख्य नहर के दायीं ओर स्थित बिहारी कालोनी के निवासियों के आवागमन की रोड डंपरों और मशीनों ने इतनी खराब कर दी है कि यहां से पैदल निकलना भी मुश्किल हो रहा है। यहां रोज 25-30 डंपर, ट्रक, टै्रक्टर,-ट्राली, जेसीबी आती-जाती है। रेत, गिट्टी सीमेंट की ढुलाई होती है। भारी वाहनों की आवाजाही से नहर भी क्षतिग्रस्त हो रही है। यहां के वाशिंदों ने कई बार संबंधित अधिकारियों से रोड सुधार की मांग की, तो केवल आश्वासन ही मिलते रहे। अब कालोनी के लोगों को उम्मीद है कि उनको एक अच्छा मार्ग आवागमन के लिए मिल सकेगा।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: