ओवरब्रिज पर गर्डन डालने चार घंटे बंद रखा मार्ग

Must Read

इटारसी/नर्मदापुरम। आज गुरूवार को करीब 3.30 बजे से रसूलिया (Rasuliya) स्थित रेलवे डबल फाटक (Railway Double Gate) को शाम 7.30 बजे बंद कर रेलवे (Railway) के इंजीनियरों (Engineers) ने रेलवे क्रासिंग (Railway Crossing) के ऊपर डलने वाले गर्डर (Girder) को व्यवस्थित करने का काम हैवी क्रेन (Heavy Crane) के माध्यम से कराया।
इस दौरान नेशनल हाइवे (National Highway) और पहाडिय़ा रोड़ (Pahadia Road) पर लंबा जाम लग गया। करीब चार घंटे सैंकड़ों वाहन चालक फंसे रहे, तो कई वाहन चालकों ने अपना रास्ता बदल लिया। कई वाहन चालकों ने इटारसी (Itarsi) तरफ आने के लिए महिला जेल (Women’s Jail) के सामने से कुलामड़ी गांव (Kulamdi Village) होकर पवारखेड़ा (Pawarkheda) वाला मार्ग चुना। कई वाहन चालक रसूलिया रेलवे फाटक से पहाडिय़ा मार्ग पर लंबे समय तक खड़े रहने के बाद आखिरकार विचार बदलकर वापस हो लिये। जो इटारसी से नर्मदापुरम (Narmadapuram) ड्यूटी (Duty) या कारोबार के लिए जाते हैं, वे जेल रोड होकर पवारखेड़ा तक आये और यहां से हाईवे (Highway) पर आकर इटारसी पहुंचे।


यातायात टीआई (Traffic TI) आशीष पवार ने बताया कि हमारे पास सुबह रेलवे के अधिकारियों के पास मैसेज (Message) आया था कि फाटक को 2 से 3 घंटे बंद रखा जाएगा। इस दौरान वाहन चालकों को परेशानी न हो ऐसे में ट्रैफिक ड्रायवर्ट (Traffic Divert) किया जाए। उन्होंने बताया कि फाटक बंद के दौरान हमारे जवान यातायात को सुचारू करने डबल फाटक पर मौजूद थे। वहीं जानकारी यह भी मिल रही है रेलवे आगामी दो दिनों में 4 गर्डर रेलवे की पटरियों के रखने वाला है। अब रेलवे से ब्लॉक (Block) मिलने का इंतजार है।
उल्लेखनीय है कि रसूलिया रेलवे फाटक पर घंटों वाहन खड़े रहने के कारण ओवरब्रिज की महती आवश्यकता थी। यहां ओवरब्रिज (Overbridge) का काम पिछले करीब चार वर्ष से किया जा रहा है। अब रेलवे लाइन के ऊपर से ब्रिज को दोनों तरफ जोडऩे के लिए गर्डर डालने का काम चल रहा है। अभी कुछ दिनों पहले भी यह मार्ग बंद करके रेलवे ने गर्डर डालने का काम किया था। आज उन्हीं गर्डर को व्यवस्थित किया गया है। इस काम के दौरान सैंकड़ों वाहन चालकों को घंटों खड़े रहकर परेशान होना पड़ा।

spot_img
- Advertisement -spot_img

Latest News

लायंस क्लब के शिविर में 8 नये मधुमेह के रोगी मिले

इटारसी। लायंस क्लब इटारसी Lions Club Itarsi कपल के तत्वावधान में ग्राम जुझारपुर में निशुल्क मधुमेह परीक्षण एवं स्वास्थ्य...

More Articles Like This

error: Content is protected !!