बारिश के चलते बदहाल हुई सड़कें

बारिश के चलते बदहाल हुई सड़कें

पीडब्ल्यूडी PWD का मरम्मत कार्य शुरु, एमपीआरडीसी AMPRDC उदासीन

होशंगाबाद। शहर की मुख्य सड़कें बारिश के चलते दयनीय स्थिति में पहुंच गई हैं। सड़कों पर जगह-जगह गड्ढे बन चुके हैं। कोरोना काल में सड़कों पर भारी वाहनों का आवागमन कम हुआ है, उसके बाद भी सड़कों की मरम्मत को लेकर प्रशासन उदासीन दिख रहा है। शहर की मुख्य सड़कों की बात करें तो नर्मदा कॉलेज से तवा पुल तक की रोड काफी बदहाल स्थिति में पहुंच गई है।
इधर, एमपीआरडीसी के अधिकार क्षेत्र में आने वाली सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढे बन चुके हैं, बावजूद इसके विभाग इस ओर ध्यान नहीं दे रहा। आलम ये कि इस सड़क पर आए दिन कोई ना कोई सड़क हादसा का अंदेशा बना रहता है। साथ ही आने जाने में बहुत अधिक समय लग रहा है। लोक निर्माण विभाग का कहना है कि शहर में विभाग से संबंधित सड़कों की कुल लंबाई 22.4 किलोमीटर हैं। जो शहर की अलग-अलग क्षेत्रों में हैं। वर्तमान की स्थिति में जो गढ्ढे हंै उन्हें अस्थाई तौर पर भर दिए गए हैं। बाकि शेष गड्ढ़ों को बारिश के बाद विभाग की तरफ से भर दिए जाएंगे। अगर बारिश नहीं हुई तो एक सप्ताह के भीतर सड़कों की मरम्मत का अधूरा पड़ा काम पूरा हो जाएगा। इसके साथ ही जिला अस्पताल से कलेक्टोरेट तक का रिन्यू का टेंडर लगा दिया है।

इनका कहना है
शहर में 22.4 किलोमीटर की सड़क पीडब्लूडी विभाग के क्षेत्र में हैं। जिसमें साढ़े चार किलोमीटर तक की सड़कें खराब है। जिनकी मरम्मत करने का काम विभाग द्वारा किया जा रहा है। बारिश के कारण कुछ निर्माण कार्य रुका हुआ था, लेकिन अब उन कामों को जल्द पूरा कर लिया जाएगा।
पीके जैन, एसडीओ पीडब्लूडी

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: