साईं श्रद्धा परिसर में सड़कें हुईं जलमग्न

साईं श्रद्धा परिसर में सड़कें हुईं जलमग्न

सिवनी मालवा। सोमवार रात तेज बारिश होने के कारण शहर की साईं श्रद्धा परिसर फेस 2 (Sai Shraddha Complex Phase 2) कॉलोनी (Colony) की सड़कें जलमग्न हो गई। कॉलोनाइजर (Colonizer) द्वारा पानी की निकासी नहीं करने के कारण कॉलोनी की सड़कों का नजारा स्विमिंग पूल (Swimming Pool) जैसा था। कॉलोनी के तीनों तरफ खेत होने के कारण उनमें धान की खेती की जा रही है जिसके कारण बोरिंग (Boring) से खराब पानी आ रहा है।
यह कॉलोनी शहर की सबसे अच्छी कॉलोनी मानी जाती है। तहसील तथा थाने की दूरी कम होने के कारण इसमें नौकरी पेशा लोग निवास करते हैं। नागरिकों द्वारा विगत दिनों एक ज्ञापन अनुविभागीय अधिकारी राजस्व सिवनी मालवा (Sub Divisional Officer Revenue Seoni Malwa) को दिया था, जिसमें उल्लेख किया था कि कॉलोनाइजर द्वारा कोई भी सुविधा नहीं दी गई है, श्रावण मास का प्रथम सोमवार होने के कारण महिलाएं शिव मंदिर (Shiv Mandir) भी नहीं जा सकीं। स्थानीय महिलाओं में काफी आक्रोश है।
साईं श्रद्धा परिसर कॉलोनी नगर पालिका (Municipality) में हस्तांतरित नहीं की गई है जिसके कारण समय पर साफ सफाई नहीं हो रही है। नालियों का पानी बरसात के दिनों में सड़कों पर ही फैल जाता है, जिसके कारण आवागमन में असुविधा होती है। यह कॉलोनी नगर पालिका के वार्ड क्रमांक 3 के अंतर्गत आती है। मुख्य नगरपालिका अधिकारी (Chief Municipal Officer) राकेश मिश्रा ने प्रात: ही कॉलोनी का निरीक्षण किया तथा उचित कार्रवाई के निर्देश दिए। वार्डवासी राम यादव, विक्रम रघुवंशी, जयराम यादव, वीर सिंह रघुवंशी आदि ने बताया कि यदि समय सीमा में समस्या का निराकरण नहीं किया तो वार्ड वासियों द्वारा आंदोलन किया जाएगा। कॉलोनाइजर ने महंगे दामों पर प्लॉट बेच दिए हैं परंतु सुविधा के नाम पर व्यवस्थाएं कुछ भी नहीं है।

CATEGORIES
TAGS
Share This

AUTHORRohit

I am a Journalist who is working in Narmadanchal.com.

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!