पर्सनल आईडी (Personal id)से बना रहे थे रेल टिकट, आरपीएफ(Rpf) ने पकड़ा

पर्सनल आईडी (Personal id)से बना रहे थे रेल टिकट, आरपीएफ(Rpf) ने पकड़ा

इटारसी। आरपीएफ (RPF) ने रेल टिकट (rail ticket) में दलाली करने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया है। इनके पास योजनाबद्ध तरीके से ग्राहक बनाकर स्टाफ के सदस्य को भेजा और तत्काल कोटे (Tatkal quota) की इटारसी से वाराणसी की टिकट बनाने की मांग की। दुकान संचालकों ने तत्काल अपनी पर्सनल आईडी से टिकट बनाकर दी और निर्धारित यात्रा किराये से अधिक राशि वसूल की। आरपीएफ ने इन दोनों से कुल 2 लाख 34 हजार 418 रुपए के 232 ई टिकट भी जब्त किये हैं।
आरपीएफ निरीक्षक देवेन्द्र कुमार (Devendra Kumar) ने बताया कि वरिष्ठ मंडल सुरक्षा रेलवे सुरक्षा बल भोपाल बी.राम कृष्णा (B. Ram Krishna) के निर्देशानुसार इटारसी पोस्ट द्वारा अवैध टिकट दलालों के विरुद्ध कार्यवाही हेतु उपनिरीक्षक धर्मपाल सिंह (Dharampal Singh), आरक्षक अमित बामने, (Amit Bamne) एवं आरक्षक सत्येंद्र कुमार(Satyendra kumar) ने सिवनी मालवा में अवैध टिकट दलालों के विरुद्ध चैकिंग के दौरान पटेल कंप्यूटर एवं श्याम कम्प्यूटर पर स्टाफ को बोगस ग्राहक बनाकर भेजा एवं तत्काल कोटे की इटारसी से वाराणसी की टिकट की मांग करने पर दुकान संचालकों ने अपनी पर्सनल आईडी से ई टिकट बनाई औऱ प्रत्येक टिकट पर यात्रा किराए से 1100-100 रुपये अधिक लिए। मौके पर आसपास उपस्थित टीम के अन्य सदस्यों ने तुरंत दोनों को अवैध रूप से ई टिकट दलाली में लिप्त पाकर पकड़ा औऱ उनके पास से ई-टिकट व कम्प्यूटर जब्त किया।

इनको किया गिरफ्तार
मामले में जितेन्द्र रघुवंशी (Jitendra Raghuvanshi) पिता सुमेर रघुवंशी(Sumer Raghuvanshi) , 38 साल, निवासी रामनगर कॉलोनी सिवनी मालवा को गिरफ्तार किया। आरोपी आईआरसीटीसी का अधिकृत एजेंट है। इसी तरह से राहुल लौवंशी (Rahul Louvanshi) पिता उमाशंकर लौवंशी (Umashankar Louvanshi) उम्र 24 साल, निवासी देवल मोहल्ला सिवनी मालवा को भी गिरफ्तार किया है।

आरोपियों के कब्जे से जब्ती
आरोपियों से एक लैपटॉप मय प्रिंटर, एक कंप्यूटर सेट मय प्रिंटर जब्त कर कब्जे में लिया। मौके की कार्यवाही कर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर दोनों के विरुद्ध इटारसी पोस्ट पर रेल अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज किया। दोनों आरोपियों को आज ही रेलवे न्यायालय भोपाल में पेश किया जाएगा।

CATEGORIES
TAGS

AUTHORRohit

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: