ट्रेन में घिसटते यात्री की जान बचाने पर आरपीएफ आरक्षक का सम्मान

ट्रेन में घिसटते यात्री की जान बचाने पर आरपीएफ आरक्षक का सम्मान

इटारसी। आरपीएफ (RPF) के जिस आरक्षक (Constable) ने कल चलती ट्रेन में गिरने से एक यात्री को बचाया था, आज स्टेशन प्रबंधक (Station Manager) और आरपीएफ थाना प्रभारी (RPF SHO) ने सम्मान किया।
आरक्षक हरप्रताप सिंह परमार सेना से रिटायर हैं और अब आरपीएफ में सेवा दे रहे हैं। उन्होंने आर्मी (Army) में 17 वर्ष सेवा दी है। श्री परमार सेना की राजपूत रेजीमेंट (Rajput Regiment) की 4 बटालियन में रहे हैं। उन्होंने 17 वर्ष सेना में सेवा जम्मूकश्मीर (Jammu Kashmir), ग्वालियर (Gwalior), फिरोजपुर पंजाब (Ferozepur Punjab), सिकिम (Sikkim), श्रीलंका (Sri Lanka) के साथ ही देश की सीमाओं पर अपनी सेवा दी है।
रविवार की सुबह हजरत निजामुद्दीन ट्रेन (Hazrat Nizamuddin Train) के कोच में एक 60 वर्षीय यात्री घिसटते हुये जा रहा था। उसके देख आरपीएफ आरक्षक श्री परमार उसे बचाने दौड़े और उसे मौत के मुंह मे जाने से बचा लिया। सोशल मीडिया (Social Media) पर रेलवे स्टेशन (Railway Station) पर लगे सीसीटीवी कैमरे (CCTV cameras) में यह वीडियो कैद होकर जब बाहर आया तो लोगों में चर्चा का विषय बन गया। आरक्षक हरप्रताप सिंह परमार के इस कार्य की तारीफ हो रही है।
आज रेलवे स्टेशन पर उन्हें बहुत बड़ी जिम्मेदारी आरपीएफ ने सौंपी है। उन्हें स्टेशन पर ट्रेनों में होने वाली चेन पुलिंग से संबंधित समस्या को देखने की जिम्मेदारी दी गई है। आज स्टेशन प्रबंधक देवेन्द्र सिंह चौहान ने आरपीएफ टीआई देवेन्द्र कुमार की उपस्थित में आरक्षक हरप्रताप सिंह परमार का सम्मान किया।

TAGS
Share This

AUTHORRohit

I am a Journalist who is working in Narmadanchal.com.

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!