रूपापुर-चिल्लई-गुर्रा की रोड खराब, रूपापुर के युवाओं ने सुधारी

रूपापुर-चिल्लई-गुर्रा की रोड खराब, रूपापुर के युवाओं ने सुधारी

इटारसी। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजनांतर्गत (Under Pradhan Mantri Gram Sadak Yojana) ग्राम रूपापुर (villages Rupapur) से चिल्लई (Chillai) एवं सिलारी (Silari) से गुर्रा (Gurra) पहुंच मार्ग की हालत खराब है। खराब हालात से चिंतित युवाओं नें श्रमदान करके खराब रोड सुधारी। ज्ञात रहे कि भारतीय किसान संघ (Bharatiya Kisan Sangh) विगत 2 महीने से इस खराब सड़क पर सुधार कार्य कराने की मांग कर रहा है, लेकिन विभाग द्वारा किसी प्रकार का कोई सुधार कार्य नहीं किया गया।

प्रतिदिन वाहन फिसलने से दुर्घटनाएं हो रही हैं। इससे चिंतित गांव के युवाओं ने विरोधस्वरूप मुरम डालकर खराब रोड को सुधारा। रूपापुर के विनोद चौरे, भोलाराम चौरे, राजेश दुबे, शुभम यादव, सोनू चौरे, शेखर यादव, वंश दुबे, अमित दुबे, दुलारे यादव, अमित चौरे, ललित दुबे एवं अन्य ग्रामीण उपस्थित रहे।

लगभग 5 हजार ग्रामीण करते हैं आवागमन

उक्त मार्ग से ग्राम नांदनेर, सिलारी, गुर्रा, चिल्लई, रूपापुर, छीपीखापा, कैंप, गजपुर, धोबीखापा के लगभग 5000 ग्रामीण, विद्यार्थी, मजदूर आवागमन करते हैं। किंतु विभाग सैकड़ों ग्रामीणों की सुविधा को दरकिनार करके सुधार कार्य नहीं करा रहा है। इस मार्ग से विद्यार्थी कॉलेज, रेल्वे स्टेशन और बस स्टैंड के लिए जाते हैं किंतु सड़क खराब होने से दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। रूपापुर गांव के युवा कृषक विनोद चौरे ने बताया कि पढ़ाई के लिए मेरे बच्चे शहर में रहते हैं, प्रतिदिन इस रोड से आना जाना होता है। रोड खराब होने से समय भी ज्यादा लगता है एवं दुर्घटना की आशंका रहती है। विभाग को शीघ्र ही रोड की मरम्मत करनी चाहिए। गांव के सोनू चौरे ने बताया कि शहर जाने का एकमात्र रास्ता है। बरसात में और भी खराब हो जाएगा अगर शीघ्र नहीं बनाया तो बारिश के समय दुर्घटनाएं होगी।

आगे करेंगे बड़ा आंदोलन

भारतीय किसान संघ के जिला प्रवक्ता रजत दुबे ने बताया कि अनेक दिनों से इस सड़क का मुद्दा उठा रहे हैं। समाचारों के माध्यम से भी पत्रकारों ने प्रमुखता से खराब सड़क की खबर को प्रकाशित किया। भाकिसं ने प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के महाप्रबंधक को भी ज्ञापन के माध्यम से अवगत कराया किंतु कोई कार्यवाही नहीं की गयी। यह आंदोलन का प्रथम चरण है, अगले सप्ताह इससे बड़ा आंदोलन एवं प्रदर्शन भारतीय किसान संघ करेगा जिसकी जवाबदारी विभाग की होगी।

Royal
CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!