रेत उत्खनन : पूर्व सीएम ने वर्तमान सीएम पर साधा निशाना

रेत उत्खनन : पूर्व सीएम ने वर्तमान सीएम पर साधा निशाना

होशंगाबाद। पूर्व मुख्यमंत्री और राज्यसभा सदस्य दिग्विजय सिंह (Former Chief Minister and Rajya Sabha member Digvijay Singh) ने प्रदेश में रेत के अवैध उत्खनन पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाये हैं। उन्होंने कहा कि शिवराज सिंह चौहान के मुख्यमंत्रित्व कार्यकाल में पूरा सरकारी तंत्र अवैध उत्खनन में लगा है।
मप्र के युवाओं को रोजगार के मुख्यमंत्री की घोषणा पर उन्होंने कहा कि हम इसका स्वागत करते हैं। हमने अपने कार्यकाल में यह व्यवस्था की थी कि मप्र से दसवी और 12 वी पास करने वाले युवाओं को नौकरी में प्राथमिकता देंगे, भाजपा सरकार ने इसे निरस्त कर दिया था जिससे मप्र के लड़कों का हिस्सा कम हो गया। प्रसन्नता है कि अब उन्होंने यह निर्णय लिया। लेकिन मुख्यमंत्री घोषणावीर हैं, यदि वाकई वे गंभीर हैं तो तत्काल गजट नोटिफिकेशन कराके भर्ती प्रारंभ कराएं। पीएम केयर फंड पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा कि जब पहले से प्रधानमंत्री राहत कोष और एनसीआरफ है तो अलग से इसकी आवश्यकता नहीं थी। हम चाहते हैं कि पारदर्शिता के लिए उसका आडिट होना चाहिए।
वे भोपाल से छिंदवाड़ा जाते वक्त कुछ देर यहां रुके और पत्रकारों से चर्चा कर रहे थे। इस अवसर पर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सत्येन्द्र फौजदार (Satyendra Faujdar, District Congress Committee President) और अन्य कांग्रेसी भी मौजूद थे। पिपरिया के रवि विश्वकर्मा हत्याकांड (Ravi Hatyakand, Pipariya) के विषय में सवाल करने पर उन्होंने कहा कि सारे आरोपी पकड़े जा चुके हैं और उस वक्त के टीआई को भी हटा दिया गया है। चीन और भारत में तनाव के सवाल पर उन्होंने कहा कि हम कभी नहीं चाहेंगे कि किसी भी पड़ोसी देश से युद्ध हो। आपसी बातचीत से हर समस्या का समाधान खोजना चाहिए। चीन के मामले में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) ने देश को गुमराह किया है। आर्मी और रक्षा मंत्री कह रहे हैं चीनी सैनिक सीमा में घुसे थे, प्रधानमंत्री कह रहे थे कि न कोई हमारी धरती पर है और ही घुसा था। उनके इस बयान पर चीनी मीडिया ने स्वागत किया था। हमारी 20 सैनिक शहीद हो गये, दस को बंदी बना लिया था, बाद में छोड़ा गया। बासमती के जीआई टैग के लिए पंजाब सरकार से बातचीत करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह अधिकारी केन्द्र सरकार के पास होता है, पंजाब सरकार के पास नहीं। सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) और कृषि मंत्री नरेन्द्र तोमर (Agriculture Minister Narendra Tomar) दोनों मप्र के हैं, उनको केन्द्र सरकार से यह काम कराना चाहिए ताकि बासमती के किसानों को इसका लाभ मिले।


कांग्रेस कार्यालय में किया स्वागत
इससे पहले होशंगाबाद आगमन पर पूर्व मुख्यमंत्री एवं राज्यसभा सदस्य दिग्विजय सिंह का जिला कांग्रेस कार्यालय में आगमन पर जिला अध्यक्ष सत्येन्द्र फौजदार एवं उनकी टीम ने शॉल श्रीफल से उनका सम्मान किया। नीरजा फौजदार (Neerja Faujdar) ने उनकी पत्नी का शॉल श्रीफल से सम्मान किया। शहर के सभी वरिष्ठ कांग्रेसियों ने श्री सिंह से चर्चा की और जिले की समस्याओं से अवगत कराया
इस अवसर पर मीना वर्मा, कुसुम तोमर, पुष्पलता जायसवाल, चन्द्रशेखर दुबे, अजय दुबे, सुधाकर गौर, एमआर पवार, अक्षय दीक्षित, उदयसिंह ठाकुर, राजीव नामदेव, धीरेन्द्र पटेल, पंकज तिवारी, अजय शर्मा, कुलदीप राठौर, विक्की मौर्य, मंयक रजक, संदीप पाठक, लवनेश जैन, सिद्धार्थ शर्मा, नीरज सैनी, नरेन्द्र गौर, विजय साहू आदि उपस्थित थे।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: