BREAK NEWS

नशामुक्ति के मनोवैज्ञानिक प्रयासों में सारिका के गीत बनेंगे मददगार

नशामुक्ति के मनोवैज्ञानिक प्रयासों में सारिका के गीत बनेंगे मददगार

– नशामुक्ति के मानसिक प्रयासों को रूचिकर बनाने सारिका का प्रयास सराहनीय  
– सारिका के नशा नाश का नाम वीडियो एल्बम का शीलेंन्द्र सिंह ने किया विमोचन

इटारसी। मध्यप्रदेश शासन (Madhya Pradesh government) के सामाजिक न्याय विभाग के उपसचिव शीलेंद्र सिंह (Sheelendra Singh, Deputy Secretary, Social Justice Department) ने भारत सरकार का नेशनल अवार्ड (National Award of Government of India) प्राप्त विज्ञान प्रसारक सारिका घारू के वीडियो एल्बम-नशा नाश का नाम का विमोचन मंत्रालय, वल्लभ भवन में किया।

इस अवसर पर शीलेन्द्र सिंह ने कहा कि नशामुक्ति के मानसिक प्रयासों को रूचिकर बनाने सारिका का प्रयास सराहनीय है। ये गीत नशामुक्ति के मनोवैज्ञानिक प्रयासों में मददगार हो सकेगे।

सारिका ने बताया कि इस एल्बम में मध्यप्रदेश शासन द्वारा चलाये जा रहे नशामुक्ति अभियान के अंतर्गत आमलोगों को नशे की बुराई बताने और इससे दूर रहने के लिये गीतों एवं नृत्यों के माध्यम से संदेश दिया गया है। गीतों की रचना, संगीत एवं गायन सारिका घारू द्वारा किया गया है।

सारिका ने बताया कि उन्होंने समाज के प्रति अपने उत्तदायित्व को निभाते हुये बिना किसी बाहरी मदद के स्वयं के व्यय पर इस एल्बम को तैयार किया है। इन गीतों को मध्यप्रदेश के विभिन्न जिलों में नशामुक्ति अभियान के अंतर्गत उपयोग किया जा सकेगा।

TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!