हॉकी खेल का सेलेक्शन ट्रायल

हॉकी खेल का सेलेक्शन ट्रायल

होशंगाबाद। हॉकी (Hockey) का सेलेक्शन ट्रॉयल 8 जोन – ग्वालियर, शिवपुरी, जबलपुर, दमोह, इन्दौर, मंदसौर, होशंगाबाद एवं भोपाल में किया जायेगा, जिसमें प्रदेश में चल रहे हॉकी फीडर सेंटर के खिलाड़ियों एवं अन्य खिलाड़ियों को टेलेन्ट सर्च के लिये आमंत्रित किया जायेगा। जिन जिलों में हॉकी के फीडर सेंटर चल रहे हैं उनके जिला खेल और युवा कल्याण अधिकारी फीडर सेंटर के इच्छुक खिलाड़ियों का 18 अगस्त के पूर्व रजिस्ट्रेशन कराना होगा।

महिला एवं पुरूष हॉकी अकादमी में उपलब्ध रिक्त सीट से 3 गुना खिलाड़ियों का चयन 8 जोन के खिलाड़ियों से किया जायेगा। इनका राज्य स्तर पर आवश्यकतानुसार 7 से 10 दिवस का कैम्प लगाकर अंतिम चयन किया जायेगा। राज्य स्तर पर महिला हॉकी खिलाड़ियों के चयन का कैम्प ग्वालियर एवं पुरूष हॉकी खिलाड़ियों के चयन का कैम्प भोपाल में सितम्बर प्रथम सप्ताह में आयोजित किया जायेगा।

कुश्ती खेल का सेलेक्शन ट्रॉयल
इस वर्ष का टेलेन्ट सर्च का आयोजन प्रदेश के उन जिलों में किया जायेगा, जहाँ कुश्ती खेल प्रचलन में है। टेलेन्ट सर्च में प्रदेश के उन्ही खिलाड़ियों को शामिल किया जायेगा, जिन्होंने कम से कम अधिकृत राज्य स्तरीय प्रतियोगिताओं में प्रतिभागिता की हो। इस वर्ष के टेलेन्ट सर्च में कुश्ती अकादमी में कुल सीट का 20 प्रतिशत प्रदेश के बाहर के विगत दो वर्ष के पदक विजेता सब जूनियर, जूनियर खिलाड़ियों को शामिल किया जायेगा। यह टेलेन्ट सर्च प्रदेश के मुख्यतः इन्दौर, उज्जैन, ग्वालियर, जबलपुर, सागर एवं भोपाल संभाग में किया जायेगा। इन संभागों के जिलों में कुश्ती के खिलाड़ियों की अधिकता है। शेष ऐसे संभागों के जिलों के कुश्ती खिलाड़ी जिनके संभाग स्तरीय चयन ट्रॉयल उनके संभाग में नहीं हो रहा हो वह अपनी सुविधानुसार निकटतम संभाग में आयोजित हो रही चयन ट्रॉयल में शामिल हो सकते हैं। रजिस्ट्रेशन उपरान्त संबंधित जिले में इनका फिजिकल फिटनेस टेस्ट निर्धारित तिथि पर किया जावेगा। इसके पश्चात संभाग स्तरीय चयन उपरोक्तानुसार 6 संभागों में किया जायेगा।

 

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!