BREAK NEWS

चौरिया कुर्मी समाज के अध्यक्ष शंभूदयाल पटेल एवं सोनू पटेल युवा संगठन अध्यक्ष निर्वाचित

चौरिया कुर्मी समाज के अध्यक्ष शंभूदयाल पटेल एवं सोनू पटेल युवा संगठन अध्यक्ष निर्वाचित

इटारसी। चौरिया कुर्मी समाज संगठन की जिला स्तरीय निर्वाचन बैठक रविवार को खेड़ा स्थित मैरिज गार्डन में हुई। समाज के अध्यक्ष पद पर शंभूदयाल पटेल एवं युवा अध्यक्ष के पद पर सोनू रंजीत पटेल को सर्वसम्मति से संरक्षक मंडल ने मनोनीत किया।

चौरिया कुर्मी समाज के प्रवक्ता गिरीश पटैल ने बताया कि बैठक के प्रारंभ में वर्ष 2023 में होने वाले समाज के सामूहिक आदर्श विवाह सम्मेलन के लिये प्रायोजित ग्राम के चयन पर सामूहिक विचार विमर्श के उपरांत ग्राम दमदम को वहां के सामाजिकजनों की सहमति से विवाह सम्मेलन का संयोजक ग्राम मनोनित किया गया।
समाज की युवा इकाई के अध्यक्ष पद के लिये नामांकन प्रक्रिया में अनुराग मलैया, गोकुल पटेल, प्रिंस पटेल, संतोष चौरे, निशांत चौधरी, पंकज मलैया, अश्वनी चौरे एवं सोनू रंजीत पटेल के नामांकन दर्ज हुये। समाज संगठन की मुख्य कार्यकारणी के अध्यक्ष राममोहन मलैया ने भी अपना 2 साल का कार्यकाल पूर्ण होने पर पूरी कार्यकारणी सहित इस्तीफा दिया एवं अपने कार्यकाल में संपन्न हुई सामाजिक गतिविधियों से समाज को अवगत कराया। मुख्य अध्यक्ष पद के लिये शुरू हुई प्रक्रिया में निवृतमान अध्यक्ष राममोहन मलैया के साथ ही शंभूदयाल पटेल, बहादुर चौधरी, नवल पटेल, श्रवण चौधरी, भगवती चौरे एवं कालीचरण पटेल के नामांकन दर्ज हुये। नामांकन के पश्चात निर्वाचन की बजाय समस्त समाजि ने दोनों ही पदों के अध्यक्ष पद के चयन के लिये संरक्षक मंडल को नामित किया और फिर संरक्षक मंडल ने इन दर्ज नामों में से ही समाज संगठन के अध्यक्ष पद पर वरिष्ठ अनुभवी नेता शंभूदयाल पटेल को मनोनित किया। एक कार्यकारी अध्यक्ष पद पर संतोष चौरे को, युवा अध्यक्ष के पद पर सोनू रंजीत पटैल को मनोनित किया।
निर्वाचन प्रक्रिया में समाज के संरक्षक चंद्रगोपाल मलैया, मोहन झलिया, रामकिशोर चौरे, रामनारायण पटेल, शंकरलाल चौरे, शिवशंकर झलिया आदि की मुख्य भूमिका रही। बैठक का संचालन जयप्रकाश पटेल ने एवं आभार प्रदर्शन सुनील चौधरी ने किया।

TAGS
Share This

AUTHORRohit

I am a Journalist who is working in Narmadanchal.com.

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!