द ग्रैंड एवेन्यू कॉलोनी के मंदिर में स्थापित होंगे शिव, जगदंबा हनुमान और राधा-कृष्णा

  • सात दिवसीय श्रीराम रुद्र पंच कुण्डी महायज्ञ भी आयोजित होगा
  • आचार्य पं. विजय पांडे ने कराया यज्ञशाला के लिए भूमि पूजन

इटारसी। द ग्रैंड एवेन्यू कॉलोनी में नवनिर्मित मंदिर में भगवान की प्रतिमाओं का प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम 31 मार्च से 6 अप्रैल तक चलेगा। इस अवसर पर श्री राम रुद्र पंच कुण्डी महायज्ञ भी होगा। मंदिर में भगवान शिव पंचायत, माता जगदंबे, राधा कृष्ण और हनुमान जी की प्रतिमाओं की स्थापना होगी। 31 मार्च से प्रतिमाओं की प्राण प्रतिष्ठा शुरू होगी। इसी दिन से श्रीराम रुद्र महायज्ञ का आयोजन भी होगा।

सात दिवसीय इस यज्ञ के लिए गुड़ी पड़वा पर विधि विधान से यज्ञशाला के लिए भूमि पूजन कर ध्वज स्थापना की गई। यज्ञशाला के लिए आयोजित भूमि पूजन कार्यक्रम होलीपुरा बुधनी के आचार्य पंडित विजय पांडे ने कराई। आचार्य पंडित विजय पांडे ने बताया कि 31 मार्च की सुबह 9 बजे काली मंदिर से कलश यात्रा प्रारंभ होगी, जो कालोनी के मुख्य मार्गों से होती हुई यज्ञशाला पहुंचेगी। यज्ञ प्रतिदिन सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक चलेगा एक सप्ताह चलने वाले यज्ञ की पूर्णाहुति 6 अप्रैल हनुमान जयंती पर होगी।

इसी दिन मंदिर में भगवान की प्रतिमाओं की प्राण प्रतिष्ठा होगी तत्पश्चात दोपहर को विशाल भंडारा होगा। भूमि पूजन कार्यक्रम में ग्रैंड एवेन्यू कॉलोनी के डायरेक्टर निपुण गोठी, सजल गोठी, सत्यम अग्रवाल, नवीन पटेल, ग्रैंड एवेन्यू समिति के अध्यक्ष मिलिंद रोंगे, सचिव शिव भारद्वाज, घनश्याम दुगाया, दिलीप भावसार, सुशील चौधरी, प्रेम राजपूत एवं कॉलोनी के निवासी उपस्थित थे।

Royal
CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!