सोनासांवरी पुल की रेलिंग railing से पाइप चोरी, कुछ दूरी पर मिले

सोनासांवरी पुल की रेलिंग railing से पाइप चोरी, कुछ दूरी पर मिले

इटारसी। शहर को ग्राम सोनासांवरी(Sonasanvri) से जोडऩे वाले पुल(Bridge) की रेलिंग(railing) से किसी अज्ञात ने लोहे के पाइप चुरा लिया थे। सूचना मिलने के बाद लोक निर्माण विभाग(Public Works Department) के अधिकारियों ने पाइपों की तलाश करायी तो वे नदी के पास ही कुछ दूरी पर पड़े मिल गये। अब विभाग इन पाइपों को रेलिंग में पुलिस लगाने की तैयारी कर रहा है।
घटना करीब दो दिन पुरानी है, जब लोक निर्माण विभाग सब इंजीनियर अनिल मेहतो को सूचना मिली कि सोनासांवरी नदी पर बने पुल की रेलिंग से तीन पाइप किसी अज्ञात ने काटकर निकाल लिये हैं। मेहतो ने अपने स्तर पर गांव के ही कुछ लोगों को इसका पता लगाने के लिए लगा दिया। इसके बाद जब पाइपों की तलाश की तो कुछ ही दूरी पर पाइप मिल गये और इन पाइपों को उठाकर रेस्ट हाउस परिसर में लाया गया है। अब अधिकारियों का कहना है कि उन पाइपों को पुनरू वेल्डिंग करके वहीं लगा दिया जाएगा।

रात के वक्त की होगी चोरी
इटारसी को सोनासांवरी, साकेत, बम्हनगांव, बीसारोड़ा सहित बाईखेड़ी, रोहना और ऐसे ही दर्जनों गांवों से जोडऩे वाली सड़क पर बने इस पुल पर हमेशा लोगों की आवाजाही बनी रहती है। रात के वक्त इस पर आवागमन कुछ कम होता है। वैसे तो रात 12 के बाद भी यहां से लोगों का निकलना होता है। देर रात ही किसी ने यहां से इन पाइपों को निकाला होगा।

नहीं की पुलिस में शिकायत
लोक निर्माण विभाग के इंजीनियर से जब इस बात की चर्चा की तो उन्होंने कहा कि हमने अपने स्तर पर तलाश करायी थी तो कुछ ही दूरी पर पाइप मिल गये हैं। जब उनसे पूछा कि चोरी की इस घटना की पुलिस में शिकायत की है या नहीं तो उन्होंने कहा कि पाइप मिल गये हैंए इसलिए शिकायत नहीं की। जल्द ही उसी जगह पर इन पाइपों को वेल्डिंग से जोड़ा जाएगा।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: