सेमीफाइनल में उमरिया ने टीकमगढ़ और इटारसी ने ग्वालियर को हराया

सेमीफाइनल में उमरिया ने टीकमगढ़ और इटारसी ने ग्वालियर को हराया

राज्य स्तरीय अंतर जिला हॉकी प्रतियोगिता का आयोजन

डीएचए उमरिया और इटारसी में होगा फाइनल मुकाबला

रविवार को गांधी मैदान पर दोपहर 3 बजे से प्रारंभ होगा फाइनल मुकाबला

इटारसी। मप्र खेल एवं युवा कल्याण विभाग के तत्वावधान में यहां गांधी मैदान में हॉकी होशंगाबाद द्वारा आयोजित राज्य स्तरीय अंतर्जिला हॉकी प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला जिला उमरिया और डीएचए होशंगाबाद (इटारसी) के मध्य होगा। आज सेमीफाइनल मुकाबलों में उमरिया ने टीकमगढ़ और डीएचए इटारसी ने ग्वालियर को हराकर फाइनल में प्रवेश किया।
हॉकी होशंगाबाद के अध्यक्ष प्रशांत जैन ने बताया कि रविवार को दोपहर 3 बजे से राज्य स्तरीय हॉकी प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला होगा। समापन समारोह के मुख्य अतिथि भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष दर्शन सिंह रहेंगे। अध्यक्षता आयोजन समिति के अध्यक्ष हरप्रीत सिंघ छाबड़ा करेंगे।

बड़ी संख्या में आये दर्शक
आज सेमीफाइनल मुकाबला देखने बड़ी संख्या में हॉकी प्रेमी स्टेडियम की गैलरी में मौजूद थे। सेमीफाइनल में मप्र हॉकी एसोसिएशन के जनरल सेक्रेट्री लोक बहादुर मुख्य अतिथि थे। इस अवसर पर जिला खेल अधिकारी उमा पटेल भी मौजूद थीं। अतिथियों ने टीमों के खिलाडिय़ों से परिचय प्राप्त कर उनको शुभकामनाएं दीं। आज सेमीफाइनल मुकाबला देखने शहर के हजारों की संख्या में हॉकी प्रेमी मैदान पर उपस्थित थे। कई हॉकी प्रेमी तो ढोल लेकर पहुंचे थे और हर गोल और शानदार खेल पर ढोल बजाये जा रहे थे। गैलरी में अलग-अलग ग्रुप ने अच्छी हॉकी खेलने वाली टीमों का सपोर्ट किया।

ऐसा उम्दा रहा टीमों का प्रदर्शन
– सेमीफाइनल मुकाबले में चारों टीमों ने बहुत अच्छी हॉकी खेली। दो टीमें जीतीं, दो हारीं। जो हारीं, वे भी मुकाबले में कम नहीं थीं। कहीं गलती हुईं और उनको हार का सामना करना पड़ा। दोनों मैच दर्शकों को खासा आनंद दे गये। पहले सेमीफाइनल में उमरिया ने टीकमगढ़ को 4-3 से हराया। एक आला दर्जे की टीकमगढ़ टीम का आज दिन अच्छा नहीं रहा। उमरिया ने चैम्पियन की तरह खेलकर मैच जीत लिया।
– दूसरा मैच इटारसी और ग्वालियर की टीमों के मध्य खेला। इटारसी ने शुरू से ही तालमेल के साथ हॉकी खेली और पूरे वक्त ग्वालियर की टीम पर हॉवी रहे। इटारसी को मिले दूसरे शॉर्ट कॉर्नर को शॉन गिडियन ने गोल में बदलकर जीत की इबारत लिखना शुरु कर दी थी। मध्यांतर के बाद फिर शॉन गिडियन ने दूसरा गोल करके जीत का अध्याय लिख दिया था। अंतिम गोल मयंक जेम्स ने लिखकर जीत का अंतिम पैरा पूर्ण किया।

रविवार को होगा फाइनल मुकाबला
रविवार को दोपहर 3 बजे से उमरिया और इटारसी के मध्य फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। हॉकी होशंगाबाद के सचिव कन्हैया गुरयानी ने बताया कि फाइनल में दो बेहतरीन टीमों के मध्य मुकाबला देखना दिलचस्प होगा। हॉकी मप्र के सहसचिव दीपक जेम्स ने बताया कि फाइनल मुकाबले के लिए मैदान तैयार हो रहा है। शहर के लोगों को अच्छा खेल देखने को मिलेगा तो मैदान में टीमों को खेलने में मजा आएगा।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW