अलर्ट रहें, तटीय इलाकों एवं निचली बस्तियों पर निगरानी रखें

अलर्ट रहें, तटीय इलाकों एवं निचली बस्तियों पर निगरानी रखें

– कलेक्टर ने प्रशासनिक अमले को दिये मुस्तैद रहने के निर्देश
इटारसी। जिले में हो रही लगातार भारी बारिश एवं तवा बांध (Tawa Dam) से पानी छोड़े जाने के दृष्टिगत कलेक्टर नर्मदापुरम नीरज कुमार सिंह (Collector Narmadapuram Neeraj Kumar Singh) ने समस्त प्रशासनिक अमले को अलर्ट मोड (Alert Mode) में रहने के निर्देश दिए हैं।
उन्होंने सभी अनुविभागीय अधिकारी राजस्व, तहसीलदार, जनपद सीईओ (CEO) एवं मुख्य नगरपालिका अधिकारी (Chief Municipal Officer) को निर्देशित किया है कि वे अपने-अपने क्षेत्र में तटीय इलाकों, निचली बस्तियां एवं सभी घाटों पर सतत निगरानी बनाए रखें। उन्होंने जिले में चिन्हित राहत पुनर्वास केंद्रों में राशन, पेयजल, बिजली, चिकित्सा सुविधाएं आदि की व्यवस्थाएं चाक चौबंद रखने के निर्देश दिए। कलेक्टर श्री सिंह ने कहा है कि निचली बस्तियों में जलभराव की समस्या बन सकती है, ऐसी स्थिति में आवश्यकता पडऩे पर रहवासियों को पुनर्वास केंद्रों में तत्काल शिफ्ट (Shift) किया जाए।
कलेक्टर श्री सिंह ने लोक निर्माण विभाग को निर्देशित किया है कि वे पुल /पुलियों जहां जल का बहाव अधिक होता है वहां अमले की ड्यूटी लगाएं, सतत निगरानी बनाए रखें। उन्होंने जिला स्तरीय एवं तहसील स्तरीय बाढ़ नियंत्रण कक्ष  को सक्रिय रहने के निर्देश दिए है। कलेक्टर ने निर्देशित किया है कि सभी अधिकारी बाढ़ नियंत्रण ((Flood Control)) कक्ष से सतत संपर्क बनाए रखें। कलेक्टर ने बाढ़ की दृष्टि से संवेदनशील घाटों पर नाव, मोटर बोट, एवं जीवन रक्षा सामग्रियों की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित रखने के निर्देश दिए। उन्होंने निर्देशित किया कि नर्मदा नदी से लगे ग्रामों में सतर्कता के लिए लगातार मुनादी करायें।

TAGS
Share This

AUTHORRohit

I am a Journalist who is working in Narmadanchal.com.

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!