विद्यार्थियों ने पोस्टर पेंटिंग से बताया मतदान का महत्व

विद्यार्थियों ने पोस्टर पेंटिंग से बताया मतदान का महत्व

इटारसी। शासकीय महात्मा गांधी स्मृति महाविद्यालय (Government Mahatma Gandhi Memorial College) में मंगलवार को निर्वाचन जागरूकता अभियान (Election Awareness Campaign) के तहत पोस्टर पेंटिंग प्रतियोगिता (Poster Painting Competition) का आयोजन किया गया।
प्रतियोगिता में महाविद्यालय के विद्यार्थियों ने पेपर कार्ड शीट (Paper Card Sheet) पर मतदान पेटी, ईवीएम मशीन (EVM Machine), चुनाव चिन्ह, और लोगों से मतदान की अपील जैसे विभिन्न प्रकार की आकृतियां एवं कलाकृतियां से मतदान के महत्व और उसके उद्देश्य को समझाया। महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ राकेश मेहता ने कहा की यह पोस्टर पेंटिंग प्रतियोगिता मतदान के महत्व को समझाने का एक सशक्त साधन है, उसके माध्यम से मतदान के प्रचार प्रसार से विद्यार्थियों एवं लोगों में जनजागृति लाई जा सकती है जिससे लोकतंत्र में मतदान को बढ़ाया जा सकता है।
पोस्टर पेंटिंग प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर शिवानी राजपूत, द्वितीय स्थान पर मेहरून्निसा, एवं तृतीय स्थान निधि भैरूआ ने प्राप्त किया। इस कार्यक्रम में सुशीला वरवड़े, डॉ रश्मि तिवारी, डॉ आशुतोष मालवीय, योगेश गौर, डॉ प्रशांत पांडे, डॉ दुर्गेश लसगरिया,डॉ सौरभ नेमा, डॉ सुरेश गुप्ता, रिचर्ड सिंह सहित अधिक संख्या में स्टाफ मौजूद रहा।

TAGS
Share This

AUTHORRohit

I am a Journalist who is working in Narmadanchal.com.

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!