तीन दिवसीय एस्ट्रोनॉमी इवेंट में विद्यार्थी जान सकेंगे खगोलीय घटनाओं को

तीन दिवसीय एस्ट्रोनॉमी इवेंट में विद्यार्थी जान सकेंगे खगोलीय घटनाओं को

– खगोल विज्ञान के विशेषज्ञ एस नटराजन तारामंडल, ग्रहों एवं उपग्रहों के विषय में देंगे जानकारी

नर्मदापुरम। जिले में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए जिला प्रशासन द्वारा 52 सप्ताह 52 इवेंट के तहत नित्य नवीन गतिविधियां संचालित की जा रही हैं।

इसी क्रम में 27 नवंबर से 29 नवंबर तक जिले में एस्ट्रोनॉमी इवेंट (astronomy event) का आयोजन किया जा रहा है। इस आयोजन के द्वारा आमजन, पर्यटक एवं स्कूली विद्यार्थी अंतरिक्ष में होने वाली खगोलीय घटनाओं को देख भी सकेगे एवं उन घटनाओं के विषय में जान भी सकेंगे। विशेष बात यह है कि इस इस इवेंट के दौरान एस नटराजन जो के खगोल विज्ञान के विषेषज्ञ है उनके द्वारा तारामंडल ग्रहों एवं उपग्रहों के विषय में विस्तार से जानकारी भी दी जायेगी।

कलेक्टर नर्मदापुरम नीरज कुमार सिंह (Collector Narmadapuram Neeraj Kumar Singh) ने बताया कि तीन दिवसीय एस्ट्रोनॉमी इवेंट अलग अलग तिथियों पर अलग अलग स्थानों पर जिले में आयोजित किया जायेगा।

27 नवंबर को तवानगर के तवा रिसोर्ट में तथा 28 एवं 29 नवंबर को शासकीय नर्मदा महाविद्यालय नर्मदापुरम (Government Narmada College Narmadapuram) में शाम 6:30 से रात्रि 9:00 बजे तक आयोजित होगा।

बताया गया कि 28 नवंबर को पर्यटक, आमजन सहित शासकीय उमा विद्यालय, एसएनजी नर्मदापुरम, शाउमा विद्यालय एसपीएम नर्मदापुरम, शा कन्या उमा विद्यालय नर्मदापुरम, शा. उत्कृष्ट विद्यालय नर्मदापुरम एवं 29 नवंबर को शा. गृह विज्ञान महाविद्यालय नर्मदापुरम, शा. नर्मदा महाविद्यालय नर्मदापुरम के विद्यार्थी एवं शिक्षकगण विशेष रूप से खगोलीय घटनाओं को देख सकेंगे। 

CATEGORIES
TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!