Swachh Survekshan 2022

स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 के अंतर्गत स्वच्छता और सुंदरता के लिए उठे कदम

महापुरुषों के प्रति श्रद्धा के साथ परिवर्तन की शुरुआत

इटारसी। शहर की स्वच्छता और सुंदरता के लिए आज से स्वतंत्रता सेनानियों और महापुरुषों के प्रति श्रद्धा व्यक्त करते हुए परिवर्तन की शुरुआत की गई है।
क्लीन और ग्रीन इटारसी (Green city) के लिए पिछले कई वर्षों से कार्यरत संस्था परिवर्तन को नर्मदांचल ग्रुप (Narmadanchal Group) का साथ मिला और दोनों संस्थाओं ने आज रविवार से स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 (Swachh Survekshan 2022) की परीक्षा में शहर को अव्वल नंबर दिलाने के लिए नगर पालिका को सहयोग करने की मंशा से अपने कदम बढ़ा दिये हैं।

स्वतंत्रता संग्राम सेनानी और महापुरुषों की प्रतिमाओं की सफाई से आज शुरुआत की गई है। सबसे पहले प्रियदर्शिनी नगर के प्रवेश द्वार पर स्थित लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल (Sardar Vallabh Bhai Patel) की प्रतिमा के आसपास की सफाई, मूर्ति की धुलाई की गई और प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इस दौरान दो स्वच्छता कर्मियों का माला पहनाकर सम्मान किया।

आज परिवर्तन और नर्मदांचल ने नगर पालिका के स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 के अंतर्गत सरदार पटेल, गांधी स्टेडियम (Gandhi Stadium) के पास स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा, गांधी वाचनालय में स्थित गीतकार बालकृष्ण जोशी विपिन और सुभाष पार्क

बस स्टैंड में लगी नेताजी सुभाषचंद्र बोस (Netaji Subhash Chandra Bose) की प्रतिमा के आसपास सफाई और प्रतिमा की धुलाई की। इस अवसर पर सभी ने शहर को स्वच्छ बनाने, पॉलिथिन मुक्त शहर बनाने की शपथ भी ग्रहण की। इस दौरान पर परिवर्तन संस्था के अखिल दुबे ने देश की स्वतंत्रता में महापुरुषों के योगदान को याद किया।

 

इस अवसर पर परिवर्तन संस्था से जुड़े अनुराग दीवान, विनोद चौधरी, हिम्मत सिंह लोधी, रजत मिश्रा, चंचल पटेल, आशीष चौधरी, नेपाल चक्रवर्ती, बालकृष्ण मालवीय, चंद्रेश मालवीय, संजू दुबे, सतीश सैनी, जसवंत बेलवंशी, मनोज अग्रवाल, नर्मदांचल ग्रुप से दीपक दुगाया, मंजू ठाकुर, पूनम सोनी, रोहित नागे, नगर पालिका से कमलकांत बडग़ोती, जगदीश पटेल उपस्थित रहे।

TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!